बेटे को जिप सदस्य नहीं बना सके राजद विधायक, चुनाव में करना पड़ा करारी हार का सामना

बेटे को जिप सदस्य नहीं बना सके राजद विधायक, चुनाव में करना पड़ा करारी हार का सामना

KAIMUR : बिहार के पंचायत चुनाव में सिर्फ सत्ता की कुर्सी पर बैठे माननियों के रिश्तेदारों को हार का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन, यह सिर्फ उनके साथ नहीं हो रहा है। मुख्य विपक्षी दल राजद के विधायक को भी जनता ने सबक सिखाया है।

बात भभुआ के राजद विधायक भरत बिंद की हो रही है। जिनके बड़े बेटे संजय बिंद चैनपुर प्रखंड के पंचायत चुनाव में किस्मत अजमाने उतरे। यहां वह जिला परिषद के चुनाव में उतरे थे। लेकिन उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा।

तीसरे स्थान पर रहे विधायक के बेटे

मोहनियां की बाजार समिति में रविवार को चल रही मतगणना के दौरान काफी गहमागहमी के बीच जिला परिषद सदस्य पद के चैनपुर उत्तरी क्षेत्र का चुनाव परिणाम घोषित किया गया। जारी चुनाव परिणाम के अनुसार जीत दर्ज करने वाले अखिलेश प्रसाद चौरसिया को 5776 मत और इनकी प्रतिद्वंदी रहीं रुकमणि देवी को 3822 वोट मिले। जबकि विधायक पुत्र संजय बिंद की झोली में संजय बिंद 1858 मत प्राप्त हुए।

चैनपुर उत्तरी क्षेत्र से कुल 19 प्रत्याशी जिला परिषद सदस्य पद के लिए चुनाव लड़ रहे थे। संजय बिंद ने जहां 1858 मत प्राप्त कर सात प्रत्याशियों को पछाड़ने का काम किया है, वहीं नौ प्रत्याशियों से पीछे रह गए हैं। संजय चांद प्रखंड के सिलौटा गांव के रहनेवाले हैं। लेकिन, इन्होंने चुनाव लड़ने का निर्णय चुनाव प्रखंड से किया।

बेटे की हार पर बोले – मैंने रूचि नहीं ली चुनाव में

बेटे की हार पर भभुआ के राजद विधायक भरत बिंद ने बिना लाग लपेट के कहा कि लोकतंत्र में चुनाव लड़ने का सभी को अधिकार है। पंचायत चुनाव होने के कारण मेरे द्वारा इसमें रूचि नहीं ली गई थी। मेरा बेटा चांद प्रखंड का निवासी है और चैनपुर में जाकर चुनाव लड़ गया। जनता ने उसे अपार समर्थन नहीं दिया, जिससे वह चुनाव हार गया।

मंत्रियों के रिश्तेदार की हार पर राजद ने किया था तंज

बता दें कि बिहार सरकार में डिप्टी सीएम रेणु देवी के भाई रवि कुमार भी जिला परिषद का चुनाव हार गए हैं। वहीं पंचायती राज मंत्री की भाभी मुखिया का चुनाव हार गईं। बीजेपी विधायक  लखेंद्र कुमार रौशन की पत्नी मनीषा कुमारी जिला परिषद का चुनाव हार गई। इन सबकी हार का राजद ने जनता की नाराजगी के जोड़कर तुलना की थी

Find Us on Facebook

Trending News