राजद विधायक ने जेडीयू में कर ली सेटिंग..बीजेपी को हराकर बने थे MLA, एनडीए में भाजपा कोटे की रही है गायघाट सीट

राजद विधायक ने जेडीयू में कर ली सेटिंग..बीजेपी को हराकर बने थे MLA, एनडीए में भाजपा कोटे की रही है गायघाट सीट

PATNA: राजद विधायक महेश्वर यादव ने तेजस्वी यादव पर सीधा अटैक किया है।उन्होंने सीधे तौर पर तेजस्वी यादव पर बीजेपी से मिलीभगत का आरोप लगाया है। राजद विधायक ने यह भी कह दिया है कि बीजेपी और तेजस्वी यादव मिलकर बिहार में मद्यावधि चुनाव चाहते हैं।महेश्वर यादव इस कोशिश में जुटे हैं कि जेडीयू उन्हें गायघाट से उम्मीदवार बनाए।हालांकि वह सीट बीजेपी के खाते में रही है।ऐसे में बीजेपी कोटे की उस सीट पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं। बताया जाता है कि उन्होंने जेडीयू में अपनी गोटी सेट कर ली है।जेडीयू की तरफ से हरी झंडी मिलने के बाद हीं उन्होंने एलान किया कि वे अब राजद में नहीं रहना चाहते।दरअसल इन दिनों लगातार नीतीश कुमार के प्रति नजदीकियां बढ़ाने में जुटे थे।इसी का असर था कि अभी हाल हीं में खुद सीएम नीतीश कुमार उनके घर गए थे। 

दरअसल महेश्वर यादव मुजफ्फरपुर के गायगाट विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ते हैं।1990 से लेकर 2015 तक वे 4 बार उस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।2015 में उन्होंने बीजेपी के उम्मीदवार वीणा देवी को हराकर यह सीट बीजेपी से ले ली थी।2010 में बीजेपी के टिकट पर वीणा देवी चुनाव लड़ी थीं और जीत दर्ज की थी।2005 में महेश्वर यादव राजद के टिकट पर विधायक बने थे।1995 में  वे जनता दल के टिकट पर चुने गए थे जबकि 1990 में वे बतौर निर्दलीय चुनाव जीते थे।

पिछले पांच विधानसभा में कौन-कौन रहे विधायक
 
वर्ष     विधायक का नाम  पार्टी

2015    महेश्वर यादव    राजद
 
2010-  वीणा देवीभाजपा    
 2005  महेश्वर यादव  राजद
 2000  वीरेन्द्र सिंह    जदयू
 1995  महेश्वर यादव  जेडी
 1990   महेश्वर यादव  निर्दलीय

महेश्वर यादव अब तक 4 बार गायघाट से विधायक चुने गए हैं। इस बार अगर वे जेडीयू में जाते हैं तो पार्टी उन्हें एक बार फिर से वहां से उम्मीदवार बना सकती है। वैसे यह सीट बीजेपी के खाते में रही है।लेकिन अगर महेश्वर यादव पाला बदलकर जेडीयू में जाते हैं तो बीजेपी को वह सीट छोड़नी पड़ सकती है।

Find Us on Facebook

Trending News