बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में डीएम की ओर से गठित जांच कमिटी पर भड़के आरजेडी विधायक, कहा ''दूध की रखवाली बिल्ली के जिम्मे''

नवादा में डीएम की ओर से गठित जांच कमिटी पर भड़के आरजेडी विधायक, कहा ''दूध की रखवाली बिल्ली के जिम्मे''

NAWADA : नवादा में news4nation की खबर पढ़ते ही आरजेडी के विधायक गुस्से में आ गए। डीएम के आदेश पर विधायक ने जमकर हमला किया है। बता दें कि डीएम ने 3 सदस्यीय टीम का गठन किया। इस खबर को news4nation ने सबसे पहले दिखाया और इस खबर पढ़ते ही राजद विधायक का ताबड़तोड़ हमला डीएम पर किया गया है।


बता दे कि डीएम के तीन सदस्यीय जांच कमिटी पर रजौली के राजद विधायक प्रकाशवीर ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। उन्होंने कहा है कि जनवितरण प्रणाली में घोर अनियमितता के खिलाफ हम लोग धरने पर बैठे हुए हैं। जनवितरण प्रणाली से गरीबों को मिलने वाली अनाज की कालाबाजारी की जा रही है। जिसमें जिला आपूर्ति पदाधिकारी की भी संलिप्ता है। लेकिन डीएम ने जिला आपूर्ति पदाधिकारी को जांच कमिटी में शामिल किया है। जिससे आप समझ सकते हैं कि जांच कितनी पारदर्शी होगी। यह जांच कमिटी तो ''दूध की रखवाली बिल्ली के जिम्मे'' वाली कहावत को चरितार्थ कर रहा है। जिससे साफ झलकता है कि डीएम की देखरेख में यह पूरा खेल चल रहा है।

यहां बता दें कि नवादा विधायक विभा देवी, एमएलसी अशोक कुमार एवं प्रयोजन समिति नवादा के द्वारा जिला कल्याण पदाधिकारी नवादा के नाम से जन वितरण प्रणाली में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के सदस्यों का 20% अनाज डीलरों के द्वारा और संबंधित अधिकारियों के सहयोग से गबन के संबंध में लिखित शिकायत पत्र दिया गया है। शिकायत पत्र में उल्लेखित है कि लाभुकों को 5 किलोग्राम के बजाय 4 किलोग्राम ही अनाज की आपूर्ति की जाती है, जो घोर अनियमितता है।

उक्त शिकायत पत्र के आलोक में जिला अधिकारी नवादा ने तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन किया गया है। जिसमें उप विकास आयुक्त दीपक कुमार मिश्रा, जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रियंका सिन्हा और जिला कल्याण पदाधिकारी संजय कुमार को नामित किया गया है। गठित जांच दल के अधिकारियों को आदेश दिया गया है कि आवेदन पत्रों में अंकित बिंदुओं की यथाशीघ्र जांच करते हुए स्पष्ट प्रतिवेदन जिला अधिकारी नवादा को समर्पित करेंगे।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Suggested News