राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में 9 अक्टूबर से, लालू यादव फिर बनेंगे अध्यक्ष, तेजस्वी को भी मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में 9 अक्टूबर से, लालू यादव फिर बनेंगे अध्यक्ष, तेजस्वी को भी मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

पटना. राष्ट्रीय जनता दल की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में हो रही है. 9-10 अक्टूबर को पार्टी नेताओं की बैठक जिसमें पार्टी के भविष्य के लिए मंथन होगा. साथ ही बिहार सहित देश भर में राजद को मजबूत करने और सन्गठन को प्रत्येक प्रांत में सशक्त करने की रणनीति बनेगी. हालांकि इस बैठक में मुख्य रूप से लालू यादव की पुनः ताजपोशी सबसे बड़ा कार्यक्रम है. राष्ट्रीय परिषद की बैठक 10 अक्टूबर को होगी. इसमें 12वीं बार लालू यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष का जिम्मा सौंपा जाएगा. 

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में होने वाले पार्टी के खुला अधिवेशन में 25 राज्यों के प्रतिनिधि सम्मेलन में शामिल होंगे. इसमें लालू यादव को जहाँ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की औपचारिकता पूरी की जाएगी वहीं तेजस्वी यादव को भी सन्गठन में कुछ अहम जिम्मा सौंपा जा सकता है. कहा जा रहा है कि उन्हें कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जा सकता है. अगर ऐसा होता है तो यह पहला मौका होगा जब राजद में इस पद पर किसी को जिम्मा दिया जाएगा. हालांकि इसे लेकर अब तक तेजस्वी यादव की ओर से कुछ नहीं कहा जा रहा है. 

आरजेडी के राष्ट्रीय अधिवेशन में मुख्य रूप से विपक्ष को मजबूत करने के लिए रणनीति बनेगी. जिस तरह से वर्ष 2024 में लोकसभा चुनाव में विपक्षी एकता को मजबूत करने की बात चल रही है. उसमें राजद अपनी अहम भूमिका निभाने के लिए तैयारी करेगी. बैठक में देश के अहम मुद्दों और पार्टी से जुड़े मामलों को लेकर कई प्रस्ताव पारित किए जा सकते हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News