बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छावनी में तब्दील हुई पटना की सड़कें... निलेश मुखिया का शव पटना पहुँचा, कई भाजपा नेताओं ने दी श्रद्धांजलि, हत्यारों को फांसी देने की मांग

छावनी में तब्दील हुई पटना की सड़कें... निलेश मुखिया का शव पटना पहुँचा, कई भाजपा नेताओं ने दी श्रद्धांजलि, हत्यारों को फांसी देने की मांग

पटना. भाजपा नेता और पटना की पार्षद के पति निलेश मुखिया का पार्थिव शरीर दिल्ली से पटना लाया गया. गुरुवार को उनका अंतिम दर्शन करने के लिए कई भाजपा नेता और उनके समर्थक पहुंचे. वहीं पटना पुलिस ने निलेश मुखिया से हत्या से आक्रोशित उनके समर्थकों को नियंत्रित करने और किसी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए. दीघा से कुर्जी तक पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया. करीब 5 थानों की पुलिस दल बल के साथ पूरे इलाके में मौजूद रही. इसमें बड़ी संख्या में महिला पुलिस बल को सड़क पर उतारा गया. 

वार्ड 22बी की पार्षद सुचित्रा देवी के पति निलेश मुखिया का शव दिल्ली से पटना लाया गया तो हजारों की संख्या में उनके समर्थकों की भीड़ उमड़ पड़ी. पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी निलेश मुखिया के पार्थिव शरीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए और बिहार में बिगड़ी हुई कानून व्यवस्था पर नाराजगी जताई. वहीं भाजपा के कई अन्य नेता भी निलेश मुखिया को अंतिम विदाई देने पहुंचे. 

निलेश मुखिया की 31 जुलाई को गोली मारी गई थी. उन्हें पहले पटना में उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया था. बाद में निलेश को दिल्ली ले जाया गया जहां उन्होंने 23 अगस्त को अंतिम साँस ली. उनकी हत्या में शामिल कई आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. हालांकि निलेश की हत्या को लेकर भाजपा ने इसे बिहार पुलिस का अपराधियों के सामने नतमस्क कहा है. भाजपा नेताओं ने कहा कि बिहार में एक बार फिर से जंगलराज वाली स्थिति बन गई है. इसी कारण निलेश मुखिया की हत्या हुई है. 

वहीं शव यात्रा में शामिल निलेश के समर्थकों ने आरोपियों को फांसी देने की मांग की. उन्होंने कहा कि निलेश की हत्या करने वालों को सख्त सजा मिले, तभी बिहार में अपराधियों पर लगाम लगेगा. वहीं पटना पुलिस ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस को तैनात कर रखा. 


Suggested News