बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

श्रावणी मेले के बीच ट्रेन लूट की घटना को अंजाम देने वाले लुटेरे गिरफ्तार, रेल पुलिस को मिली बड़ी सफलता, यात्रियों से खास अपील

श्रावणी मेले के बीच ट्रेन लूट की घटना को अंजाम देने वाले लुटेरे गिरफ्तार, रेल पुलिस को मिली बड़ी सफलता, यात्रियों से खास अपील

पटना. बिहार में श्रावणी मेले को लेकर रेल पुलिस अलर्ट मोड पर है । जहां एक ओर रेलवे ने श्रावणी मेले को देखते हुए कई जोड़ी मेला स्पेशल ट्रेन श्रावणी मेले में शरीक होने वाले रेल यात्रियों के लिए चलाने का ऐलान किया है तो वही ट्रेनों में यात्रियों की सुरक्षा के लिए रेल पुलिस ने  चप्पे चप्पे पर ट्रेनों और प्लेटफार्म  पर पुलिस कर्मियों और एक्स्ट्रा बलों की तैनाती की है। जिनके द्वारा लगातार रेलवे प्लेटफार्म और ट्रेनों में साढ़े लिबास में पुलिसकर्मियों ने मोर्चा संभाल सघन चेकिंग अभियान चलाया है।

इसी कड़ी में रेल पुलिस को बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है. रेल पुलिस की बड़ी कार्रवाई की जानकारी देते हुए पटना रेल एसपी अमृतेंदू शेखर ठाकुर ने बताया कि शनिवार को सघन जांच अभियान के दौरान पटना साहिब रेलवे स्टेशन पर पहुंची. जन शताब्दी ट्रेन में लूटकी घटना को अंजाम देने के फिराक में जुटे 4 लुटेरे को रेल पुलिस ने हथियार और जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। जन शताब्दी ट्रेन से गिरफ्तार अपराधियों के पास से 1 देसी कट्टा, 4 जिंदा कारतूस,1 ब्लेड का टुकड़ा और 6 मोबाइल बरामद हुआ है।

रेल एसपी अमृतेंदू शेखर ठाकुर ने कहा की वीर अभिमन्यु इस लुटेरे गैंग का सरगना है. इसके साथ रजनीश कुमार ,गणेश यादव और संजय कुमार को गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल इसने अपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है। वही रेल एसपी ने श्रावणी मेले में शरीक होने वाले रेल यात्रियों से अपील करते हुए कहा कि यात्रा के दौरान किसी भी अंजान व्यक्ति से दोस्ती न करें। वो किसी भी वेशभूषा में हो सकते है. ऐसे किसी व्यक्ति के संदेह होने पर प्लेटफार्म पर बने हेल्प डेस्क और हेल्प लाइन नंबर पर सूचना दे सकते है। यात्री की भी अफवाह पर ध्यान न दें।

पटना से अनिल की रिपोर्ट

Suggested News