बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गिरफ्त में आया बिहार का रॉबिन हुड! चोरी के पैसे से गांव में कराया विकास का काम, पत्नी सीतामढ़ी में जिला परिषद सदस्य

गिरफ्त में आया बिहार का रॉबिन हुड! चोरी के पैसे से गांव में कराया विकास का काम, पत्नी सीतामढ़ी में जिला परिषद सदस्य

DESK : देश के कई शहरों में वहां के हाई प्रोफाइल इलाके गूगल पर सर्च कर और जगुआर जैसी महंगी कार में घूमकर चोरी करने वाला बिहार का रॉबिन हुड मो. इरफान  को चोरी करते हुए फिर से पुलिस की गिरफ्त में आ गया। उसकी गिरफ्तारी पुणे से की गई है। 

200 सीसीटीवी फुटेज खंगाले, मजदूर बनकर पहुंची थी पुलिस

क्राइम ब्रांच के अफसरों ने पुणे से नासिक तक के 200 सीसीटीवी फुटेज खंगाले। इस में एक जगुआर कार का चोरी के लिए इस्तेमाल करने की बात सामने आई। पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल की गई जगुआर कार के असली नंबर की शिनाख्त करने के बाद वारदात में शामिल आरोपियों की भी शिनाख्त कर ली। इसके बाद, क्राइम ब्रांच की दो टीमें आरोपियों का पता लगाने के लिए तुरंत दिल्ली और उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद गईं। हालांकि आरोपी अपना ठिकाना बदल रहा था। इस हिसाब से जांच टीम आठ दिन से आरोपी को ट्रैक कर रही थी।

आखिरकार पुलिस को जानकारी मिली कि आरोपी पंजाब के जालंधर में एक कंस्ट्रक्शन साइट पर है। इसके अनुसार पुलिस टीम मजदूरों के वेश में आरोपी के घर के पास जाकर जाल बिछाया और मोहम्मद इरफान को धर दबोचा। उसके पास से वारदात में इस्तेमाल जगुआर कार और चोरी की गई पिस्टल और सोने के जेवरात बरामद किए गए हैं। बता दें कि इरफान बीते माह 28 जनवरी को ही जेल से बाहर आया था। पुणे पुलिस ने उसके कब्जे से पुणे में चुराई गई तीन महंगी घड़ियां और विशाखापट्टनम में चोरी की गई सात महंगी घड़ियां बरामद की हैं। उसने ये घड़ियां मुंबई में अपने सहयोगियों शमीम शेख, अबरार शेख और राजू म्हात्रे को बेचने के लिए दी थी।


बिहार के सीतामढ़ी का निवासी है इरफान, रॉबिनहुड के नाम से चर्चिच

चोरी के लिए प्लेन और जगुआर जैसी गाड़ियों से एक शहर से दूसरे शहर जानेवाला इरफान मूल रूप से बिहार के सीतामढ़ी जिले के  गाढ़ा पंचायत के जोगिया गांव का रहने वाला है। चोरी के पैसे से उसने अपने गांव में न सिर्फ अपने लिए घर बनवाया है। बल्कि गांव की सड़कों को बनवाने के साथ कई लोगों के लिए आर्थिक मदद भी देता था। यहां तक कि गांव की बेटियों की शादी के लिए भी पैसे देता था। इरफान की इसी आदतों के कारण उसे गांव में बिहार का रॉबिनहुड कहा जाता है। इसके अलावा गांव में ‘उजाला’ के नाम से भी पहचाना जाता है। 

राज्यपाल और सीएम के घर में लगा चुका है सेंध

इरफान पर उत्तर प्रदेश, दिल्ली, बिहार, पंजाब, गोवा और तमिलनाडु में 69 से अधिक एफआईआर दर्ज है। उसने तमिलनाडु के सीएम और गोवा के राज्यपाल के घर में भी चोरी की है। 

जज के घर में की थी 65 लाख की चोरी

इरफान ने पूछताछ में बताया है- "नोटबंदी से ठीक पहले दिल्ली में रहने वाले एक जज के घर में 65 लाख की चोरी की थी। जज ने केस दर्ज नहीं कराया था। इसके अलावा गोवा में गवर्नर हाउस के पास रहने वाले एक कारोबारी के घर में भी लाखों रुपए की नकदी और जेवर चुराए थे

पत्नी को बनाया जिला परिषद सदस्य

चोरी के पैसे से इरफान ने सिर्फ अपने गांव के विकास के काम कराए. बल्कि इसके साथ राजनीति में पत्नी गुलशन परवीन की इंट्री भी कराने में कामयाब रहा। इरफान ने इसके लिए जमकर पैसे खर्च किए।


Suggested News