रोहतास डीएम ने स्कूलों का किया औचक निरीक्षण, बच्चों के साथ बैठकर खाया खिचड़ी और चोखा, कई स्कूलों में ली क्लास

रोहतास डीएम ने स्कूलों का किया औचक निरीक्षण, बच्चों के साथ बैठकर खाया खिचड़ी और चोखा, कई स्कूलों में ली क्लास

SASARAM : रोहतास के डीएम धर्मेन्द्र कुमार लगातार एक्शन मोड में हैं। इसी कड़ी में आज उन्होंने जिले के विभिन्न विद्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान वे कई विद्यालयों में शिक्षक की भूमिका निभाते भी देखे गए। वही राजपुर के उत्क्रमित मध्य विद्यालय, सेबेया के बरामदे पर बैठकर बच्चों के साथ 'मिड डे मील' खाया। बता दें कि इन दिनों रोहतास जिला में विद्यालयों के गुणवत्ता में सुधार के लिए जिला स्तर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। जिसको लेकर विभागीय एवं प्रशासनिक अधिकारी विद्यालयों में समय दे रहे हैं एवं औचक निरीक्षण भी कर रहे हैं। 


इसी क्रम में उन्होंने राजकीय मध्य विद्यालय लाल बिहारी नगर, मंगरवलिया में बच्चों की अंग्रेजी की कक्षा ली तथा छात्र-छात्राओं को अंग्रेजी का पाठ पढ़ाया। सेबेया के मध्य विद्यालय में जमीन पर बैठकर छात्रों के साथ जब डीएम धर्मेंद्र कुमार खिचड़ी- चोखा खाने लगे तो सभी देखते रह गए। साथ में जिला शिक्षा पदाधिकारी संजीव कुमार एवं अन्य पदाधिकारियों को भी जमीन पर बैठकर बच्चों के साथ खाना खाना पड़ा। ज़िलाधिकारी के इस रूप को देखकर ग्रामीण काफी प्रसन्न दिखे।

बताते चलें की धमेंद्र कुमार इसके पहले पानी की जांच करने के लिए 32 फीट ऊँचे टंकी पर चढ़ गए थे। वहीँ ग्रामीणों की समस्या जानने के लिए रात्री में गाँव में भी रुक गए थे। अपनी कार्यशैली की वजह से डीएम लगातार सुर्ख़ियों में बने हुए हैं। 

सासाराम से राजू की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News