नवादा में आरपीएफ ने कांवरियों को बनाया बंधक, जमकर हुआ हंगामा

नवादा में आरपीएफ ने कांवरियों को बनाया बंधक, जमकर हुआ हंगामा

NAWADA : जिले में बीती रात नवादा-जमुई पथ पर 3 नंबर रेलवे क्रॉसिंग पर गुरुवार की शाम कांवरियों से भरी बस बैरियर से टकरा गई। इसके बाद जमकर हंगामा हुआ।  कुछ असामाजिक तत्वो ने वाहन पर पथराव कर शीशा तोड़ दिया। 

घटना की जानकारी मिलते ही आरपीएफ वहां पहुंची और बस को कब्जे में लेते हुए चालक को  हिरासत में ले लिया। जिसके बाद बस में सवार कांवरियां भी आक्रोशित हो उठे और हंगामा शुरु हो गया। बाद में वरीय अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ।

घटना के संबंध में बताया गया है कि यूपी के बहराइच से कांवरियों से भरी बस देवघर में जलाभिषेक कर वापस लौट रहे थे। रेलवे क्रॉसिंग पर बैरियर झुका हुआ था। इसी बीच बस पार करने लगी जो बैरियर से टकरा गई। 

इसके बाद क्रॉसिंग पर रहने वाले कर्मी ने आकर अभद्र व्यवहार करना शुरु कर दिया। इसके बाद उसने अपने कुछ साथियों को बुलाया और गाड़ी पर पथराव कर दिया। जिससे गाड़ी का शीशा टूट गया।  

उसके बाद ड्राइवर को निकाल कर मारपीट करना शुरू कर दिया गाड़ी में से गैस सिलेंडर व रुपया भी छीना शुरू कर दिया। जबरदस्ती सभी यात्री भरी बस को अपने कैंपस में लाकर घुसा दिया।

इसके बाद आरपीएफ वहां आई और चालक को पकड़ कर लेते गई। बस को भी अपने कब्जे में ले लिया।

इस घटना से कांवरियों में रोष व्याप्त हो गया। कांवरियों ने रेलवे थाना पहुंच कर शोर-शराबा भी किया। इधर, रेल थानाध्यक्ष वीरेंद्र मांझी ने बताया कि बस बैरियर से टकरा गई थी, इससे बैरियर क्षतिग्रस्त हो गया था। जिसके बाद चालक को आरपीएफ ने हिरासत में लिया था। उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्वों ने बस में तोड़फोड़ की है। वरीय अधिकारियों की हस्तक्षेप के बाद चालक को बॉन्ड भराकर मुक्त कर दिया गया है।

अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News