बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रेलवे ब्रिज और रेलवे ट्रैक पर स्टंट करने वाले को RPF ने दबोचा, स्टंट का फोटो- वीडियो सोशल मीडिया पर करता था वायरल

रेलवे ब्रिज और रेलवे ट्रैक पर स्टंट करने वाले को RPF ने दबोचा, स्टंट का फोटो- वीडियो सोशल मीडिया पर करता था वायरल

PATNA: रेलवे ब्रिज और रेलवे ट्रैक पर स्टंट करने वाले शरारती तत्वों के खिलाफ RPF ने अभियान चलाया। रेलवे ब्रिज और रेलवे ट्रैक पर स्टंट का वीडियो/फोटो सोशल मीडिया (इंस्टाग्राम) पर पोस्ट करने वाले व्यक्ति के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त दानापुर के आदेशानुसार सहायक सुरक्षा आयुक्त झाझा के निर्देशन में निरीक्षक प्रभारी मोकामा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। 

टीम में उप-निरीक्षक प्रदीप कुमार झा, सहायक उपनिरीक्षक विवेक कुमार व स्टाफ शामिल रहे। दिनांक 23.11.2023 को मुखबिर खास द्वारा सूचना दिया गया कि रेलवे ट्रैक पर स्टंट का वीडियो बनाने वाला व्यक्ति खुसरूपुर रेलवे स्टेशन परिसर में है।

उक्त सूचना के आधार पर रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट मोकामा की टीम खुसरूपुर रेलवे स्टेशन पहुंची एवं मुखबिर के द्वारा बताए हुए व्यक्ति की ओर बढ़ने पर वह व्यक्ति स्टेशन से बाहर भागकर सिविल एरिया में चला गया तथा वहां मोबाइल से कुछ लोगों को इकट्ठा कर हल्ला हंगामा करने लगा। बाद में स्थानीय थाना खुसरूपुर के अधिकारियों एवं स्टाफ के सहयोग से उसे खुसरूपुर ब्लॉक के पास पकड़ा गया। 

पूछने पर उक्त व्यक्ति ने अपना अपराध स्वीकारते हुए माफी मांगा और उसने बताया कि वह पुनारख एवं लेमुवाबाद स्टेशन के बीच एनटीपीसी बाढ़ के पास बने ROR पर और अन्य रेलवे पुल व ट्रैक पर स्टंट कर वीडियो बनाता है। उक्त व्यक्ति ने अपना नाम अजय कुमार ,उम्र लगभग 19 वर्ष, पिता खजू पासवान, साकिन- खुसरूपुर तनीतार वार्ड नंबर 1, थाना -खुसरूपुर ,जिला -पटना बताया।उक्त व्यक्ति को मौके पर विधिवत कार्यवाही करते हुए गिरफ्तार किया गया एवं गिरफ्तारी की सूचना उनके परिजन एवं स्थानीय थाना खुसरूपुर को दिया गया। जिसके पास से एक मोबाइल भी बरामद हुआ है। बाद उक्त गिरफ्तार शुदा व्यक्ति को रेसुब पोस्ट मोकामा लाया गया। जहां उनके विरुद्ध कांड पंजीकृत किया गया है। जिसको को अग्रिम कानूनी कार्रवाई हेतु न्यायिक दंडाधिकारी, रेलवे ,पटना के समक्ष अग्रसारित किया गया।

Suggested News