बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दरभंगा में इंटरनेट सेवा बंद रहने से 150 करोड़ की लगी चपत, कुछ के लिए बनी मुसीबत तो कुछ ने ली राहत की सांस

दरभंगा में इंटरनेट सेवा बंद रहने से 150 करोड़ की लगी चपत,  कुछ के लिए बनी मुसीबत तो कुछ ने ली राहत की सांस

दरभंगा:  जिले में मां सरस्वती की प्रतिमा के विसर्जन के दौरान हुई हिंसा में 10 से अधिक लोग घायल हो गए. दरभंगा में सोशल मीडिया के जरिए दुष्प्रचार कर हिंसा को बढ़ावा देने के प्रयास को देखते हुए जिला प्रशासन को आखिरकार इंटरनेट बैन का आदेश जारी करना पड़ा.  शनिवार को शाम से ही सोशल मीडिया पर बंदिश के लिहाज से इंटरनेट सेवा ठप कर दी गई . यह बंदिश 19 फरवरी तक के लिए लागू थी.  इंटरनेट ठप्प होने से लोग पूरी तरह परेशान रहे. लोगों की आवश्यक सार्वजनिक सेवाओं तक पहुंच बंद हो गयी. 

नेट बंद होने से आर्थिक नुकसान भी बहुत हुआ.  इंटरनेट सेवा ठप रहने से ऑनलाइन पेमेंट को लेकर परेशानी बढ़ गई. कार्ड में राशि रहने के बावजूद लोग खरीददारी नहीं कर पा रहे थे.  शनिवार, रविवार के अलावा सोमवार की दोपहर तक इंटरनेट सेवा बंद रहने के चलते ऑनलाइन ट्रांजेक्शन पूरी तरह बंद रहा. इससे कमोबेस 150 करोड़ से अधिक का कारोबार प्रभावित हुआ.

.व्यापारियों को भी इंटरनेट सेवा बंद रहने के कारण ऑनलाइन बैंकिंग सेवा सुलभ नहीं हो सकी. सोमवार को दोपहर बाद रुक रुक कर नेट आता-जाता रहा. इससे ट्रांजेक्शन में परेशानी होती रही. 

वहीं इंटरनेट सेवा बंद रहने से यूं तो अधिकांश लोग परेशान रहे, लेकिन कुछ ऐसे भी लोग थे जिन्होंने बड़ी राहत महसूस की. सुकून महसूस करनेवालों में सरकारी सेवक शामिल रहे. नित्य आदेश-निर्देश से संबंधित पत्र जारी होने से परेशान रहनेवाले शिक्षा विभाग के अधिकारी से लेकर शिक्षक तक ने इन दो दिनों में बड़ी राहत महसूस की. वहीं पुलिस अधिकारियों ने भी चैन की सांस ली. 

पल-पल देश-दुनिया की जानकारी लेनेवाले सोशल साइट पर एक्टिव रहने वालों के लिए समय गुजारना मुश्कील हो गया था.  हालांकि सोमवार की दोपहर बाद इंटरनेट सेवा बहाल होने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है. 


Suggested News