बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

RSS प्रमुख मोहन भागवत व बाबा रामदेव आएंगे भागलपुर, खुफिया एजेंसियां हुई सक्रिय, जानें कार्यक्रम

RSS प्रमुख मोहन भागवत व बाबा रामदेव आएंगे भागलपुर, खुफिया एजेंसियां हुई सक्रिय, जानें कार्यक्रम

भागलपुर. आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और योग गुरु बाबा रामदेव भागलपुर के कुप्पा घाट सेवा आश्रम में आगामी 10 फरवरी को गुरु निवास उद्घाटन को लेकर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. एक साथ दो वीआइपी जिनमें से एक के पास जेड प्लस तो दूसरे के पास जेड श्रेणी की सुरक्षा मौजूद है भागलपुर में मौजूद रहेंगे. इसको लेकर राष्ट्रीय स्तर सहित राज्य स्तर की खुफिया एजेंसियां अपनी नजरें भागलपुर में गड़ाए बैठी हैं. वहीं भागलपुर पुलिस को भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अलर्ट कर दिया गया है. 

भागलपुर एसएसपी आनंद कुमार कुप्पा घाट सेवा आश्रम परिसर में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने खुद पहुंचे. वहां उन्होंने वर्तमान आचार्य श्री हरिनंदन बाबा सहित महासभा के पदाधिकारियों से मुलाकात की. उन्हें पुख्ता सुरक्षा और विधि व्यवस्था के इंतजाम करने का आश्वासन दिया.

खुफिया एजेंसियों की तैयारी : मिली जानकारी के अनुसार आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और योग गुरु बाबा रामदेव के भागलपुर आने से पूर्व ही केंद्रीय और राज्य स्तर की खुफिया एजेंसियों के पदाधिकारी पहले से ही भागलपुर में कैंप कर सुरक्षा व्यवस्थाओं की जांच कर रहे हैं. इसको लेकर वे लोग भागलपुर के डीआइजी और एसएसपी से भी लगातार संपर्क में हैं. जेड प्लस और जेड सुरक्षा में मेहमान एसएसपी आनंद कुमार ने बताया कि आने वाली वीआइपी को जेड प्लस और जेड सुरक्षा श्रेणी मिली है. संबंधित प्रोटोकॉल के तहत सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किये जा रहे हैं. इसको लेकर पूर्व से ही पुलिस बलों का डेप्यूटेशन किया गया है. 

एसएसपी ने कहा कि आगमन से पूर्व आश्रम परिसर सहित वीआइपी मूवमेंट के रूप पर विशेष इंतजाम किये जा रहे हैं. पूर्व से ही उक्त स्थलों पर पुलिस पदाधिकारी सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण कर रहे हैं. एसएसपी ने बताया कि वीआइपी मूवमेंट को लेकर भागलपुर पुलिस जिला के सभी थानों सहित रजर्व बलों को अलर्ट पर रखा गया है. बता दें कि कुप्पाघाट में इन दिनों कार्यक्रम को लेकर तैयारी जोरों पर है.


Suggested News