बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर पहुंचकर RSS प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान, देश की एकता और अखंडता बनाए रखने के लिए करना होगा यह काम

भागलपुर पहुंचकर RSS प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान, देश की एकता और अखंडता बनाए रखने के लिए करना होगा यह काम

भागलपुर. भागलपुर के ऐतिहासिक कुप्पाघाट में शुक्रवार को अखिल भारतीय संतमत सत्संग महासभा महर्षि मेंही आश्रम कुप्पाघाट भागलपुर द्वारा भव्य लोकार्पण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में पहुंचे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि देश की एकता व अखंडता को बनाए रखने के लिए भारत मां का सम्मान करना होगा. उन्होंने कहा कि अपने देश के प्रति एकता व अखंडता को बनाए रखें. साथ ही भारत मां के सम्मान में युवा अपना समय दें. उन्होंने कहा सत्य की परख करने के लिए आध्यात्मिक जरूरी है।

इसके पहले संघ संचालक मोहन भागवत राजधानी एक्सप्रेस से नवगछिया स्टेशन पहुंचे. नवगछिया स्टेशन पहुंचते ही लोगों ने उनका फूल माला व पुष्प गुच्छ देकर भव्य स्वागत किया. वे नवगछिया से विक्रमशिला पुल होते हुए भागलपुर के कुप्पाघाट पहुंचे। 

लोकार्पण कार्यक्रम के उद्घाटनकर्ता के रूप में आचार्य महर्षि हरिनंदन परमहंस जी महाराज, मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत और विशिष्ट अतिथि के रूप में श्री महावीर स्थान न्यास समिति पटना के आचार्य किशोर कुणाल ने संयुक्त रूप से फीता काटकर व नारियल फोड़कर किया। 

कुप्पाघाट के लोकार्पण कार्यक्रम को लेकर आ रहे मोहन भागवत को लेकर सुरक्षा के मद्देनजर पूरी तैयारी की गई थी. आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को लेकर जेड प्लस सुरक्षा की व्यवस्था भी थे.  चप्पे-चप्पे पर 78 सीसीटीवी कैमरे के द्वारा निगरानी रखी गई. उनकी सुरक्षा को लेकर 300 अतिरिक्त पुलिस बल की भी तैनाती की गई. 

मुख्य कार्यक्रम में सभी अतिथियों और विशिष्ट अतिथियों का कुप्पाघाट परिसर में आते ही पुष्पगुच्छ देकर व अंग वस्त्र देकर भव्य स्वागत किया गया. उसके बाद सौंदर्यकृत सद्गुरु महर्षि मेंही परमहंस जी महाराज के निवास का लोकार्पण सामूहिक रूप से मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथियों द्वारा फीता काटकर व नारियल फोड़कर किया गया. सद्गुरु महर्षि मेंही परमहंस जी महाराज के जीवन पर आधारित फीचर फिल्म के पोस्टर का अनावरण किया गया. 

वहीं कर्यक्रम के दौरान श्रद्धालुओं के लिए कुप्पाघाट के मुख्य द्वार को पूर्णरूपेण बंद कर दिया गया था. स्थानीय पुलिस बल अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति कर दी गई थी, कुप्पाघाट के प्रवेश द्वार से जो भी अंदर प्रवेश कर रहे थे उनकी जांच करके ही उन्हें अंदर प्रवेश कराया जा रहा था।


Suggested News