बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ट्रेन में आग की अफवाह से मचा हड़कंप, चलती गाड़ी से कूदे यात्री, 12 लोग घायल

ट्रेन में आग की अफवाह से मचा हड़कंप, चलती गाड़ी से कूदे यात्री, 12 लोग घायल

डेस्क- ट्रेन में आग लगने की सूचना पर हड़कंप मच गया. आए दिन हो रही ट्रेन दुर्घटनाओं की सूचना से सफर करने वाले यात्री सहमे रहते हैं. छोटी सी घटना पर भी अफरातफरी मच जा रही है. दरअसल पंजाब एक्सप्रेस में  आग लगने की अफवाह से हड़कंप मच गया. लोग चलती ट्रेन से कूदने लगे. बिलपुर और मीरानपुर कटरा के बीच जनरल कोच में किसी ने आग लगने की अफवाह फैला दी थी. घटना में 12 यात्री घायल हो गए, जिनमें से छह को गंभीर चोटें लगी हैं.

 घटना के कारण पंजाब मेल एक्सप्रेस पौने घंटे तक मौके पर खड़ी रही। पूरी ट्रेन की तलाशी की गई उसके बाद आगे बढाया गया। जब गाड़ी खुली तब जाकर यात्रियों ने राहत की सांस ली।

अमृतसर से पटना के रास्ते हावड़ा जाने वाली पंजाब मेल में रविवार को आग लगने की खबर से अफरा तफरी मच गई. बरेली जंक्शन से शाहजहांपुर के रास्ते में बिलपुर और मीरानपुर कटरा स्टेशन के बीच सामान्य श्रेणी के कोच में लगा अग्निशमन यंत्र अचानक से जमीन पर गिर गया , जिससे सिलेंडर से गैस निकलने लगी. पूरे कोच में सफेद धुआं छा गया. इसी बीच किसी यात्री ने कोच में आग लगने की अफवाह फैला दी, इसके बाद अफरातफरी मच गई, जान बचाने के लिए यात्री ट्रेन से कूदने लगे. 

यात्री डर कर चिल्लाने लगे. चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोका गया. ट्रेन में सवार सुरक्षा बल के कर्मियों ने  ने अग्निशम सिलेंडर को ठीक किया.

 इस बीच ट्रेन से कूदने के दौरान कई यात्री घायल हो गए. रेलकर्मियो घायल यात्रियों को शाहजहांपुर में भर्ती कराया गया है. सिलेंडर के लीक होने और ट्रेन में सुरक्षा व्यवस्था की जांच की जा रही है. रेलवे सूत्रों के अनुसार अगर इसमें कोई दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई करेगा.


Suggested News