उड़ते प्लेन में हुआ बच्चें का जन्म ,अब जिंदगीभर मुफ्त हवाई यात्रा

उड़ते प्लेन में हुआ बच्चें का जन्म ,अब जिंदगीभर मुफ्त हवाई यात्रा

DESK: ट्रेन में तो आपने कई बच्चों के जन्म की कहानी सुनी होगी लेकिन , आज एक अद्भुत घटना सामने आयी है.दिल्ली से बेंगलुरु जा रही इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या 6 ई 122 एक आम फ्लाइट की तरह ही उड़ान भर रही थी. लेकिन इस फ्लाइट में कुछ खास हेोने वाला था और खास भी ऐसा जिसे विमान में यात्रा कर रहे लोग शायद  जिंदगी भर न भूलें. जी हां, इस विमान में उड़ान के दौरान ही एक गर्भवती महिला ने बच्चे को जन्म दिया. विमान के यात्रियों ने ताली बजाकर बच्चे का दुनिया में  स्वागत किया.

दरअसल, बीच उड़ान में ही उस महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी. आसमान की इतनी उंचाई पर मेडिकल सुविधा का कोई खास इंतजाम नहीं था  और  पीड़ा से महिला की हालत भी खरीब होती जा रही थी. ऐसे में विमान के क्रू मेंबर्स ने हालात की गंभीरता को देखते हुए विमान में ही डिलीवरी कराने का फैसला लिया और विमान में ही खाली जगह बनाकर महिला का प्रसव कराया गया. बता दें कि यह एक प्रीमेच्योर डिलीवरी थी. जिसमें महिला ने एक लड़के को जन्म दिया. डिलवरी के बाद मां और बच्चा दोनों ही स्वस्थ है. इसके बाद विमान को बंगलूरू एयरपोर्ट पर नित समय पर लैंड कराया गया. एयरपोर्ट पर भी महिला और बच्चे का जोरदार स्वागत किया गया.

इंडिगो एयरलाइंस के प्रवक्ता ने इस घटना की पुष्टि भी की है. वहीं, मां और बच्चे के विमान से बाहर निकलने पर एयरपोर्ट स्टाफ ने जमकर तालियां बजायी. एयरपोर्ट पर मां और बेटे दोनों की ही मेडिकल जांच हुई. वहीं, विमान से उतरने के बाद यात्रियों ने घटना को सोशल मीडिया पर शेयर किया. विमान के क्रू मेंबर्स ने ने नवजात बच्चे के साथ तस्वीरें शेयर की. सबने कहा कि यह उनके जीवन की ये सबसे अजीबोगरीब घटना है.

इधर, सोशल मीडिया पर इस घटना और क्रू मेंबर की तत्परता की जमकर तारीफ हो रही है. वहीं सोशल मीडिया पर ये खबरें भी आ रही है कि इंडिगो की तरफ से बच्चे को आजीवन फ्री पास का ऐलान किया गया है. हालांकि यहां एक सवाल भी है कि गर्भवती महिला के सात माह हो जाने के बाद विमान यात्रा के लिए डॉक्टरी फिटनेस रिपोर्ट की जरूरत होती है. ऐसे में बिना रिपोर्ट के महिला को प्लेन में यात्रा करने की अनुमति कैसे दी गई.खैर बात जो भी हो लेकिन वाकई ये एक दिलचस्प घटना है.

Find Us on Facebook

Trending News