बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रुपौली विधानसभा उप चुनाव : बिहार पुलिस पर गुंडई का आरोप, आक्रोशित मतदाताओं ने सड़क पर किया बवाल, डीएम-एसपी ने संभाला मोर्चा

 रुपौली विधानसभा उप चुनाव : बिहार पुलिस पर गुंडई का आरोप, आक्रोशित मतदाताओं ने सड़क पर किया बवाल, डीएम-एसपी ने संभाला मोर्चा

पूर्णिया. रुपौली विधानसभा उप चुनाव में बुधवार को पुलिस- प्रशासन के खिलाफ स्थानीय लोगों का गुस्सा भड़क उठा. रुपौली के गोरियर बूथ संख्या 235, 236, 237 और 238 पर उस वक्त अफरा तफरी मच गई जब वोट गिराने आए कुछ वोटरों ने पुलिस पर मारपीट और एक उम्मीदवार विशेष के पक्ष में वोट डालने का दबाव बनाने का कथित आरोप लगाया. लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस मतदाताओं को जानबूझकर परेशान कर रही है. 



इसी बीच निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह और उनकी पत्नी प्रतिमा सिंह द्वारा प्रशासन पर मतदाताओं को रोकने का आरोप लगाया गया. प्रतिमा सिंह ने कहा कि जानबूझकर पुलिस वाले उनके समर्थक मतदाताओं को वोट डालने से रोक रहे हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की. वहीं कई अन्य मतदाताओं ने भी पुलिस पर बेवजह परेशान करने का आरोप लगाया. इससे कुछ समय के लिए रुपौली के गोरियर बूथ संख्या 235, 236, 237 और 238 के आसपास स्थिति तनावपूर्ण हो गई. 



वहीं घटना की जानकारी मिलते ही पूर्णिया डीएम कुंदन कुमार और एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने गोरियर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया. जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है और जहां से भी सूचना मिल रही है त्वरीत करवाई की जा रही है। पुलिस अधीक्षक उपेंद्र नाथ वर्मा ने कहा कि गोरियर की स्थिति सामान्य है और पुलिस बल तैनात है. उन्होंने कथित आरोपों को भ्रामक करार दिया. 






रुपौली विधानसभा उपचुनाव में राजद की बीमा भारती, जदयू के कलाधर मंडल, निर्दलीय प्रत्याशी पूर्व विधायक शंकर सिंह सहित कुल 11 उम्मीदवार चुनाव में किस्मत आजमा रहे हैं. 3 लाख से ज्यादा मतदाताओं के मत का फैसला 13 जुलाई की मतगणना में तय करेगा कि कौन रुपौली का रण जीतेगा. 






पूर्णिया से अंकित की रिपोर्ट 

Suggested News