बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने 107 भूमिहीनों को दी सौगात, बासगीत पर्चा का किया वितरण

ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने 107 भूमिहीनों को दी सौगात, बासगीत पर्चा का किया वितरण

NALANDA : ऑपरेशन बसेरा 2 टू के तहत सोमवार को बिहारशरीफ प्रखंड कार्यालय में ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने 107 भूमिहीनों के बीच बासगीत पर्चा का वितरण किया। इस मौके पर मंत्री श्रवण कुमार ने बताया की बिहारशरीफ प्रखंड के चिन्हित 126 भूमिहीनों को जमीन देने का प्रस्ताव सरकार को भेजा गया था। जिसमें से 107 लोगों का पर्चा आने के बाद आज वितरण किया गया।  

बता दें की वास भूमिहीन श्रेणी के परिवारों को घर बनाने के लिए तीन से पांच डिसमिल जमीन दिए जाने का प्रावधान है। मुख्य रूप से सरकारी जमीन चिन्हित कर ही ऐसे परिवार को बसाया जाता है। जमीन मुहैया होने के बाद मकान बनाने के लिए भी ग्रामीण आवास योजना, पीएम और सीएम आवास योजना का लाभ इन लोगों को दिया जाएगा। 

मकान बनाने के लिए 1 लाख 20 हजार और शौचालय बनाने के लिए 12 हजार दिए जाएंगे। मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी अंजन दत्ता अंचलाधिकारी प्रभात रंजन, जदयू प्रवक्ता डॉ  धनंजय कुमार देव , संजय कुशवाहा, धनंजय मुखिया, प्रमोद कुमार ,प्रदीप मुखिया, मुन्ना पासवान, राजकुमार मांझी ,उपेंद्र दिलवाला, मुन्ना मांझी ,बिट्टू कुशवाहा, आकाश कुमार काजल, इंदु चौहान, संजीत पटेल, सोनू रविदास,  राम जन्म रविदास , सत्येंद्र पासवान व अन्य मौजूद थे। 

नालंदा से राज की रिपोर्ट


Suggested News