सात साल से आश्रम में रह रही थी इस पूर्व मुख्यमंत्री की बहन, परिवार वाले मान चुके थे मृत, फिर मिले ऐसे

सात साल से आश्रम में रह रही थी इस पूर्व मुख्यमंत्री की बहन, परिवार वाले मान चुके थे मृत, फिर मिले ऐसे

डेस्क। झारखंड के पहले मुख्यमंत्री बाबू लाल मरांडी का परिवार में तब खुशियों से झूम उठा, जब उन्हें जानकारी मिली कि उनकी बहन जिंदा है। सात साल पहले मरांडी की बहन मैंसुरी देवी लापता हो गई थी और परिवार के लोगों ने यह उनकी तलाश के बाद यह मान लिया था कि अब वह जीवित नहीं हैं। लेकिन जैसे ही उनके जिंदा होने की जानकारी मिली, परिवार के लोग उन्हें वापस घर लाने के लिए पहुंच गए। 

दरअसल, मानसिक अवसाद के कारण करीब सात पहले पहले घर से निकली झारखंड के पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी की बहन मैंसूरी देवी राजस्थान के भरतपुर के 'अपना घर' आश्रम में मिली हैं. जैसे ही मैंसूरी देवी के भरतपुर में होने की जानकारी झारखंड में मरांडी परिवार को मिली तो परिजन दौड़े आए और उन्हें यहां से अपने साथ ले गए. इस दौरान मैंसूरी देवी अपने बेटे और भाई को देख भावुक हो गईं. इस दृश्य को देखवहां मौजूद लोगों की आंखें भी नम हो गईं.

2012 में हो गई थी लापता

बताय गया कि मानसिक बीमारी से पीड़ित 2012 में परिवार से बिछुड़कर भरतपुर के खोहडींग में पहुंच गई थी, जहां से उन्हें 2018 में अपना घर लाया गया। लगभग दो साल तक यहां उनका इलाज कराया गया। जिसके बाद ठीक होने पर उन्होंने अपने परिवार के बारे में जानकारी दी। अपना घर के संचालकों ने जब उस पते पर सूचित किया तो जानकारी मिली किमैंसूरी देवी झारखंड केपूर्वमुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी की बहन हैं.


मां को सामने देख छलके आंसू

राजस्थान के भरतपुर में बहन के मिलने की सूचना के बाद बाबूलाल मरांडी के छोटे भाई नूनूलाल मरांडी और मैंसुरी देवी का बेटा सुलेमान अपना घर आश्रमपहुंचे. जहां अपनी मां को जीवित देखकर बेटे के आंखों से आंसू छलक पड़े। बाद में अपना घर आश्रम के प्रबंधकों ने मैंसूरी देवी को उनके सुपुर्द कर दिया. मरांडी परिवार के सदस्यों ने कहा कि वे अपनी बिछड़ी बहन को लेकर उम्मीद ही छोड़ चुके थे.घर के सभी लोग मान चुके थे कि मैंसूरी देवी अब इस दुनिया में नहीं हैं. लेकिन सात साल बाद बहन मिली तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. वहीं पूर्व सीएम बाबू लाल मंराडी ने आश्रम के लोगों से बात की और कहा कि उनके आश्रम में जरूर आएंगे।


 
 
 

Find Us on Facebook

Trending News