एशिया महादेश का सबसे बड़ा अस्पताल बनेगा PMCH, 8 फ़रवरी को सीएम नीतीश करेंगे शिलान्यास

एशिया महादेश का सबसे बड़ा अस्पताल बनेगा PMCH, 8 फ़रवरी को सीएम नीतीश करेंगे शिलान्यास

PATNA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बहुत जल्द बिहार वासियों को एक बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं. 8 फरवरी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना के पीएमसीएच में 5462 बेड के अस्पताल का शिलान्यास करेंगे. अस्पताल एशिया का पहला ऐसा अस्पताल होगा जिसमें 5000 से ज्यादा बेड होंगे. इस अस्पताल में सभी विषयों की पढ़ाई होगी और सभी बीमारियों का इलाज भी होगा. 

पटना के पीएमसीएच में 8 फरवरी को होने वाले शिलान्यास के लिए पूरा प्रशासन दिन रात एक कर रहा है, वही पीएमसीएच के प्राचार्य ने बताया कि पीएमसीएच को 5462 बेड का अस्पताल बनाने के लिए 8 फरवरी को मुख्यमंत्री भूमि पूजन और शिलान्यास करेंगे, जिससे बिहार की गरीब जनता को एक प्लेटफॉर्म मिलेगा. उनको बाहर जाने की जरूरत नही पड़ेगी. एक ही छत के नीचे उनका पूरा ईलाज होगा और हर तरह की व्यवस्थाएं और जांच रहेगी. जो भी चिकित्सा से संबंधित सुविधाएं है वो रहेंगी. 

ये बिहार के मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजक्ट है और उनकी कल्पना यही है कि बिहार स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुत आगे जाए. ये एशिया का सबसे बड़ा अस्पताल होगा. यहाँ सभी विषय की पढ़ाई होगी और सभी विभागों का ईलाज किया जाएगा. हमलोगों की तैयारी चल रही है और ये अस्पताल 3 फेज़ में बनना है, पहला फेज 3 साल और पूरा बनने में 7 साल लग जाएगा. 

पटना से वंदना शर्मा की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News