बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

News4nation की खबर का असर: नवादा सदर अस्पताल के उपाधीक्षक व डॉक्टर के वेतन पर लगी रोक, जानिए क्या है पूरा मामला

News4nation की खबर का असर: नवादा सदर अस्पताल के उपाधीक्षक व डॉक्टर के वेतन पर लगी रोक, जानिए क्या है पूरा मामला

NAWADA : जिले में news4nation का खबर का असर देखने को मिला है। जहां लापरवाही करनेवालों के विरोध में खबर लिखे जाने के बाद कार्रवाई की गई है। बता दे कि सदर अस्पताल में बुधवार को इलाज के अभाव में एक युवक ने दम तोड़ दिया। जिसके बाद परिजनों द्वारा जमकर हंगामा किया गया था। अब इस मामले की जांच की जा रही है। 

बता दे की मौत के बाद सदर अस्पताल पहुंचे डीडीसी दीपक कुमार मिश्रा, सदर एसडीओ उमेश कुमार भारती ने अस्पताल पहुंचकर मामले का जांच शुरू कर दिया। दोनों अधिकारी ने एक घंटा तक सिविल सर्जन कार्यालय में बैठकर सभी रजिस्टर को मंगा कर गंभीरता से जांच की। वहीं लापरवाही करने वाले लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की गई है। जबकि सदर एसडीओ कई कागजात को भी अपने साथ ले गए हैं। आपको बता दें कि इलाज के दौरान 2 लोगों की मौत हो चुकी है एक युवक की मौत पावापुरी के अस्पताल में इलाज के क्रम में हुई है।

नवादा के सिविल सर्जन बैद्यनाथ चौधरी ने प्रेस वार्ता कर यह जानकारी दिया कि ड्यूटी में डॉक्टर थे। लेकिन वे ड्रेस में नहीं थे। उन्हें पहले इमरजेंसी में सेवा देना चाहिए था। लेकिन वहां जाने के बजाए वे पोस्टमार्टम हाउस चले गए। जबकि 4 लोग सड़क दुर्घटना में घायल होकर इमरजेंसी में आए थे। इस घटना में डॉक्टर और उपाधीक्षक की लापरवाही सामने आई है। जिसके बाद नवादा सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ अजय कुमार और डॉक्टर आरपी सहगल का वेतन बंद करते हुए स्पष्टीकरण की मांग की गई है।

सिविल सर्जन ने कहा की सभी पदाधिकारियों और कर्मियों को आदेश दिया गया है कि सभी लोग ड्यूटी के वक्त वर्दी में रहे। नहीं तो कार्रवाई भी की जाएगी। बुधवार को देखने को मिला कि ना ही उपाधीक्षक ना ही डॉक्टर कोई भी वर्दी में नहीं थे। बता दे कि सिविल सर्जन ने कहा है कि लापरवाही करने वाले लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Suggested News