कोरोना को लेकर बंद रहेंगे सैलून और ब्यूटी पार्लर, खुले पाए जाने पर रद्द होगा लाइसेंस

कोरोना को लेकर बंद रहेंगे सैलून और ब्यूटी पार्लर, खुले पाए जाने पर रद्द होगा लाइसेंस

DESK : कोरोना का खौफ दुनिया के 172 देशों में देखने को मिल रहा है. चीन, जापान, इराक, ईरान, सऊदी अरब, अमेरिका, स्पेन सहित कई देश इसकी चपेट में हैं. इस घातक वायरस से अबतक हज़ारों लोगों की जान जा चुकी है. इससे बचाव के लिए केंद्र और राज्य सरकार की ओर से कई एहतियाती कदम उठाये गए है. कई राज्यों में स्कूल, कॉलेज, सिनेमाघर आदि को बंद कर दिया गया है. 

वहीँ दिल्ली में कई निर्देश जारी करने के बाद लोगों को घर से काम करने का आदेश दिया गया है. इससे बीमारी से बचने के लिए दिल्ली एमसीडी ने अब सैलून और ब्यूटी पार्लर भी बंद करने का आदेश दिया है. आज इस मामले को लेकर आदेश जारी किया जायेगा. अधिकारियों ने बताया कि शनिवार से ही कॉलोनियों और बाज़ारों में स्थित सैलून और पार्लर की चेकिंग की जाएगी. ये कहीं खुले होंगे तो दुकानें सील की जाएगी और उनके लाइसेंस भी रद्द किये जायेंगे. दुकानें कब तक बंद रहेंगी, इसके बारे में कोई निश्चित तारीख तय नहीं की गई है. 

सैलून और पार्लर बंद करने के अलावा एमसीडी अफसरों ने सभी जोन के अफसरों को आदेश दिया है कि वे यह सुनिश्चित करें कि मार्केट में वही दुकानें खुलें, जो जरूरी है. इसमें केमिस्ट शॉप, ग्रॉसरी शॉप और खाने-पीने की कुछ दुकानें शामिल हैं. 

गैर जरूरी दुकानों को बंद कराया जाए. ब्यूटी पॉर्लर, सैलून और दुकानों को बंद कराने के लिए लाइसेंसिंग डिपार्टमेंट के कर्मचारियों की एक टीम बनाई गई है. तीनों एमसीडी ने हर जोन में तीन-तीन टीमें बनाई हैं. टीम में लाइसेंसिंग इंस्पेक्टर को भी शामिल किया गया है, ताकि मौके पर ही कार्रवाई की जा सके. 

Find Us on Facebook

Trending News