बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बालू माफिया ने एक हिंदी दैनिक के पत्रकार के अपहरण कर हत्या का किया प्रयास, खनन इंस्पेक्टर के इशारे पर हुआ हमला

बालू माफिया ने एक हिंदी दैनिक के पत्रकार के अपहरण कर हत्या का किया प्रयास, खनन इंस्पेक्टर के इशारे पर हुआ हमला

SASARAM : रोहतास जिले में बालू माफियाओं द्वारा हिन्दी अखबार के पत्रकार का अपहरण उसे जान के मारने की कोशिश की है। मामले में पिड़िता ने काराकाट थाना में तीन नामजद सहित पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। जिनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है, उसके खनन विभाग के एक इंस्पेक्टर का नाम भी शामिल है। आरोप है कि खनन इंस्पेक्टर के इशारे पर ही अपहरण की यह पूरी घटना हुई है। मामले में पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है।

रोहतास जिले की गिनती ऐसे जिलों में होती है, जहां बड़े पैमाने पर बालू की ढूलाई की जाती है. जिसके कारण यहां बालू माफिया काफी सक्रिय हैं। आए दिन यहां ऐसी खबरें सामने आती है कि खनन विभाग की मिलीभगत से बड़े पैमाने पर बालू की तस्करी की जा रही है। मंगलवार को भी ऐसी ही घटना सामने आई है। जब खनन इंस्पेक्टर राहुल कुमार के इशारे पर बालू  ट्रकों को पार  कराने की कोशिश की जा रही थी। 

इसी दौरान हिन्दी अखबार के एक पत्रकार सकहरा गांव निवासी अशोक कुमार सिंह को इसकी जानकारी मिल गई और वह मौके पर पहुंच गए। जहां खनन इंस्पेक्टर से कार्रवाई के बारे में जानकारी लेने की कोशिश की, लेकिन खनन अधिकारी ने इससे इनकार कर दिया। इस दौरान वहां पर ट्रक मालिक भी मौजूद थे। पत्रकार अशोक ने वहां से गुजर रही पांच ट्रकों का वीडियो बना लिया और वहां से काराकट लौटने लगे। इस दौरान खनन इंस्पेक्टर ने बालू माफियाओं को फोन कर मैनेज करने के लिए कहा।

अशोक कुमार सिंह ने पुलिस को बताया कि बाइक सुकहरा नहर के पास पहुंची थी कि तभी वहां लाल जी यादव वहां पहुंचा और मेरी बाइक की चाबी निकाल ली और मुझसे जबरदस्ती वीडियो डिलीट करवा दी। बाद में उनके साथ आए पांच लोगों ने मुझे जबरन अपनी स्कॉर्पियो में बैठा लिया। वह  लोग मुझे गोली मारने की बात कर रहे थे।

जिसेके बाद वह मुझे बारूण ले गए,जहां नासरीगंज निवासी शशिकांत यादव पहले से इंतजार कर रहा था। उन लोगों ने गर्दन में रस्सी बांधकर मुझे बेहोश करने की कोशिश की। बाद में मुझे गोली मारने के लिए फायरिंग  करने लगे। जिससे छिपकर मैं अपनी जान बचाने में सफल हुआ। वहीं वह लोग मुझे वहीं छोड़कर गाड़ी लेकर भाग  गए।

किसी तरह नासरीगंज पहुंचे पत्रकार ने बताया कि बालू माफियाओं ने धमकी दी है कि किसी को सूचना दी तो पूरे परिवार का अपहरण कर उन्हें जान से मार दिया जाएगा।

मामले में अशोक कुमार सिंह ने लाल जी यादव, खनन निरीक्षक राहुल कुमार, शशिकांत यादव सहित पांच अन्य लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

REPORT - RANJAN SINGH


Suggested News