अग्निपथ योजना पर बोले संजय जायसवाल- राष्ट्र को समर्पित है यह स्कीम, विपक्ष भड़का रहा दंगा

अग्निपथ योजना पर बोले संजय जायसवाल- राष्ट्र को समर्पित है यह स्कीम, विपक्ष भड़का रहा दंगा

पटना. बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने अग्निपथ योजना को लेकर एक बार फिर विपक्षी दलों पर निशाना साधा है। उन्होंने तेजस्वी यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि भारत की सेना में कैसे सैनिक चाहिए, यह सरकारी संपत्ति को आग लगाने के लिए उकसाने वाले और भीड़ में अपने पार्टी के गुंडों को भेजने वाले नवी फेल नेताजी लोग तय करेंगे?। साथ ही उन्होंने कहा कि यह योजना राष्ट्र को समर्पित है। विपक्ष के नेता दंगा भड़का रहा है।

संजय जायसवाल ने कहा कि सेना के तीनों अंगों के जनरल इस बात को कह रहे हैं कि अग्निवीर सेना के सभी अंगों के सम्मिलित प्रयास से एक बहुत ही अच्छे से सोची हुई योजना है। वह यह भी कह रहे हैं कि आज के आधुनिक युद्ध में हमें जिन सैनिकों की आवश्यकता है, उनका स्किल्ड होना अत्यंत आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि यह एक तरह से सेना में काम करते हुए स्नातक डिग्री सहित स्किल प्रोग्राम है। जब आप 4 साल के बीटेक इंजीनियरिंग का कोर्स करते हैं तो बहुत सारे इंजीनियर को रोजगार मिलता है और बहुतों को नौकरी नहीं मिलती है । वह बेरोजगार होते हैं या फिर कोई और काम करते हैं।

उन्होंने कहा कि यह एक ऐसा 4 वर्षीय कोर्स है, जिसमें सेना में कम से कम 25% को परमानेंट नौकरी मिलेगी और बाकी लोगों के लिए केंद्रीय बल सहित अनेकों जगह पर नौकरियों के अवसर मिलेंगे। अगर अपना रोजगार करना चाहें तो बिना गारंटी के कम ब्याज पर विशेष लोन योजना का लाभ उठा सकते हैं। जहां 4 साल के इंजीनियरिंग कोर्स में आपके परिवार के लाखों रुपए खर्च होते हैं, वहीं 4 साल के इस कोर्स के अंत तक आप 48 लाख रुपए कमा चुके होंगे। 

अगर आपने  BA तथा MA किये हैं तो 5 साल बाद भी आप मां बाप से पैसे लेकर बैंकिंग,  यूपीएससी अथवा अन्य कंपटीशन की तैयारी करते हैं। भारत की सेना में कैसे सैनिक चाहिए, यह सेना के जनरल नहीं बल्कि सरकारी संपत्ति को आग लगाने के लिए उकसाने वाले और भीड़ में अपने पार्टी के गुंडों को भेजने वाले नवी फेल नेताजी लोग तय करेंगे? अगर मेरी बात नहीं समझ में आ रही हो तो जो 700 गिरफ्तार हुए हैं, उनकी सूची देखिए कि इसमें कितने लोग सेना की तैयारी कर रहे थे।

अग्निपथ 


Find Us on Facebook

Trending News