बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा विश्वविद्यालय के विस्तार से जुड़े मुद्दों पर विदेश मंत्री एस जयशंकर और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र से संजय झा ने की मुलाकात

नालंदा विश्वविद्यालय के विस्तार से जुड़े मुद्दों पर विदेश मंत्री एस जयशंकर और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र से संजय झा ने की मुलाकात

NEW DEHLI : नालंदा विश्वविद्यालय के विस्तार से जुड़े मुद्दों पर आज नई दिल्ली में विदेश मंत्री एस जयशंकर और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र के साथ बिहार से राज्यसभा सांसद और जेडीयू नेता संजय झा ने मुलाकात की । 

इसी सिलसिले में विदेश मंत्री के कार्यालय में आयोजित विदेश एवं शिक्षा मंत्रालय के वरीय अधिकारीगण की बैठक में भी शामिल हुआ।  इस दौरान नालंदा विश्वविद्यालय के कुलाधिपति प्रोफेसर अरविंद पनगढ़िया भी मौजूद थे।

संजय झा ने कहा दुनिया के पहले आवासीय विश्वविद्यालय के रूप में स्थापित नालंदा_विश्वविद्यालय का इतिहास अत्यंत गौरवशाली रहा है।  इसकी पहचान ज्ञान के प्रमुख वैश्विक केंद्र के रूप में थी।  यहां कई देशों के विद्यार्थी पढ़ने आते थे।  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहल पर पुनर्स्थापित नालंदा विश्वविद्यालय के नये कैंपस का जून 2024 में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटन किया गया है। 

अब नवनिर्मित नालंदा विश्वविद्यालय का विकास एवं विस्तार करते हुए इसे फिर से ज्ञान का वैश्विक केंद्र बनाने के लिए केंद्र एवं राज्य की एनडीए सरकारें तत्परता से प्रयास कर रही हैं।

REPORT - DHIRAJ SINGH

Suggested News