बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सारण डीएम ने पदभार सँभालते ही पदाधिकारियों को दी नसीहत, कहा अपने दायित्व का तत्परता से करें पालन

सारण डीएम ने पदभार सँभालते ही पदाधिकारियों को दी नसीहत, कहा अपने दायित्व का तत्परता से करें पालन

CHAPRA : सारण के नए जिला पदाधिकारी अमन समीर ने अपना पदभार ग्रहण करते ही अधिकारियों को नसीहत दे डाली और कहा कि सरकार की योजनाओं को हर नागरिक तक पहुंचाएं और अपने कर्तव्य और उत्तरदायित्व का निर्वाहन तय समय सीमा में करें। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हमारा प्रयास रहेगा कि सरकार की जो भी योजनाएं चल रही है उनको मूर्त रूप दिया जाए।


उन्होंने कहा की किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। हर हाल में आम नागरिक के हितों का ख्याल रखा जाएगा। इसके पहले उन्होंने निवर्तमान जिला पदाधिकारी सारण  राजेश मीणा से पदभार ग्रहण किया। पदभार ग्रहण करने के पश्चात जिला पदाधिकारी ने बताया कि वे सारण जिला के चतुर्दिक विकास हेतु सतत प्रयत्नशील रहेंगे। 

इस दौरान जिला,अनुमंडल, एवं प्रखंड स्तरीय पदाधिकारीगणों से परिचय सत्र में उन्होंने सभी पदाधिकारीगणों को अपने-अपने उत्तरदायित्व एवं कर्तव्यों के प्रति पूरी सजगता एवं कर्मठता पूरी निष्ठा के साथ प्रदर्शित करने को कहा‌। उन्होंने अपने संबोधन में बताया कि वे सारण जिला में सांप्रदायिक सौहार्द, आपसी भाईचारा एवं चतुर्दिक विकास के लिए सतत प्रयत्नशील रहेंगे। उपस्थित सभी पदाधिकारी गणों को अपने उत्तरदायित्व का निर्वहन पूरी तत्परता से करते रहने की आवश्यकता पर बल देते हुए उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि वे अनुशासनहीनता को काफी गंभीरता से लेते हैं। 

इस दौरान एडीएम डॉक्टर गगन, संजय कुमार, सिविल सर्जन डॉक्टर सागर दुलाल सिन्हा, सदर एसडीओ अरुण कुमार सिंह, मढ़ौरा और सोनपुर एसडीओ समेत जिले के लगभग सभी पदाधिकारी उपस्थित थे। पदभार ग्रहण के बाद निवर्तमान डीएम राजेश मीणा का विदाई समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर अधिकारियों और कर्मियों ने अपने विचार रखें। कई बार ऐसा पल भी आया कि जब निवर्तमान डीएम राजेश मीणा भावुक हो गए। कई अधिकारी और कर्मचारी भी अपने बात रखते हुए भावुक हो गए। अंत में राजेश मीणा को सम्मानित किया गया और उन्हें भावभीनी विदाई दी गई।

छपरा से संजय भारद्वाज की रिपोर्ट 

Suggested News