बजट पर चर्चा के दौरान तेजस्वी ने सरकार पर साधा निशाना, कहा सरकार सिर्फ 70 हज़ार करोड़ ही खर्च कर पाई

बजट पर चर्चा के दौरान तेजस्वी ने सरकार पर साधा निशाना, कहा सरकार सिर्फ 70 हज़ार करोड़ ही खर्च कर पाई

PATNA : बिहार विधानसभा के बजट सत्र का पांचवां दिन है. आज राज्य के बजट पर चर्चा की जा रही है. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने समय को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा की राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के लिए राजद को 74 मिनट का समय दिया गया था. लेकिन बजट पर चर्चा के लिए केवल 34 मिनट दिया गया है. विधानसभा अध्यक्ष को इसके लिए प्रस्ताव लाना चाहिए. 

वहीँ बिहार के बजट को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा की बिहार सरकार का बजट 1990 में 3 हजार करोड़ रुपया हो गया. 2005 में यह बढ़कर 24 हजार करोड़ रूपये हो गया. यानी इसमें 8 गुना बढ़ोतरी हुई है. उन्होंने कहा की आज 2 लाख 18 हज़ार करोड़ हो गया. यानी यह फिर आठ गुनी हो गयी है. उन्होंने कहा की बजट सिर्फ आंकड़ों की हेराफेरी है. राज्य के राजस्व में विगत 15 वर्ष में 2 फीसदी की कमी आई है. अब सेंट्रल टैक्स भी ज्यादा मिल रहा है. तेजस्वी यादव ने कहा की 2020 - 21 का टोटल एक्सपेंडिचर में से सिर्फ 70 हजार करोड़ रुपये ही सरकार खर्च कर पाई. टोटल बजट का सिर्फ 70 हजार करोड़. अब क्या खर्च करेंगे और कैसे करेंगे. इससे पहले वित्तीय वर्ष का 1 लाख 43 हजार करोड़ बचा हुआ है अब कैसे खर्च करेंगे. 

उन्होंने कहा की देश भर में सबसे ज्यादा जीडीपी बिहार का कम है. वहीँ बजट पर चर्चा के दौरान तेजस्वी यादव ने कहा की बिहार आज देश का दूसरा सबसे भ्रष्ट राज्य हो गया है. विधि व्यवस्था को लेकर मैंने आंकड़ा भी पेश किया है. पहले क्रिमिनल का एनकाउंटर होता था,अब बिहार में दारोगा का हो रहा है. सत्ता में जो लोग बैठे हैं बिहार को कब्जे में रखना चाहते हैं. जनता को सरकार सिर्फ हिन्दू मुसलमान के फेर में फंसा रही है.


Find Us on Facebook

Trending News