भागलपुर : ससुरालवालों ने की विवाहिता की हत्या, परिजनों ने पति और ससुर पर दर्ज कराया मुकदमा

भागलपुर : ससुरालवालों ने की विवाहिता की हत्या, परिजनों ने पति और ससुर पर दर्ज कराया मुकदमा

BHAGALPUR : रंगरा के भवानीपुर गांव में विवाहिता की हत्या कर शव का दाह संस्कार कर देने का मामला सामने आया है. मृतिका भवानीपुर निवासी सोनू यादव की 25 वर्षीय पत्नी नैंसी भारती है. घटना को लेकर नैंसी की मां कटिहार जिले के बरारी गांव निवासी बीमा देवी ने रंगरा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराया है. जिसमें मृतिका के भवानीपुर निवासी पति सोनू कुमार यादव, ससुर जयप्रकाश यादव समेत अन्य ससुराल वालों को नामजद किया गया है. बीमा देवी का कहना है कि वर्ष 2014 में उसकी पुत्री नैंसी की शादी भवानीपुर गांव के जयप्रकाश यादव के पुत्र सोनू कुमार से हुई थी. शादी के बाद से ही भवानीपुर स्थित नैंसी के ससुराल वालों द्वारा उसे प्रताड़ित किया जाने लगा. 25 मार्च को नैंसी अपने दोनों बच्चे के साथ अपने मायके बरारी गांव आई थी. वह बीमार भी थी. 

13 अप्रैल को नैंसी के पति सोनू कुमार, ससुर जयप्रकाश यादव, देवर राहुल कुमार बरारी पहुंच गए और नैंसी को पुनः भवानीपुर ले जाने की जिद करने लगे. बीमा देवी ने कहा कि नैंसी की तबीयत काफी खराब थी. इसलिए नैंसी के ससुराल वालों को कहा गया कि वह जब तक ठीक नहीं हो जाती. तब तक उसे यहीं पर रहने दिया जाए. इतना कहने के बाद भी 13 अप्रैल को ही नैंसी के ससुर और देवर दोनों बरारी से भवानीपुर चले गए. लेकिन नैंसी का पति सोनू यादव बरारी में ही रह गया. 14 अप्रैल को वह नैंसी को भवानीपुर ले जाने की फिर से जिद करने लगा और जबरन दोनों बच्चे के साथ नैंसी को लेकर चला भी गया. 14 अप्रैल की रात में सवा दस बजे नैंसी के पति ने भवानीपुर गांव से अपने ससुराल फोन किया और कहा कि सब कुछ ठीक ठाक है. नैंसी ने अब अपनी गलती मान ली है और वह माफी भी मांग रही है. इतना कहकर नैंसी के पति सोनू ने फोन रख दिया. 

नैंसी के भाई का कहना है कि 15 अप्रैल को 8:15 बजे नैंसी के ससुर जयप्रकाश यादव ने फोन किया और कहा कि नैंसी के पेट में काफी दर्द है और लगता है अब वह नहीं बचेगी. कुछ देर बाद जयप्रकाश फिर बोले कि नैंसी अब मर गई है. सूचना मिलते ही लड़की के मायके वाले भागे भागे भवानीपुर गांव पहुंचे तो यहां पर देखा कि नैंसी का शव उसके आंगन में पड़ा हुआ है. नैंसी के भाई ने कहा कि बिना उन लोगों की इच्छा के ही उसकी बहन के ससुराल वालों के उसका दाह संस्कार कर दिया. नैंसी के परिजनों ने बताया कि ससुराल वालों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी है और साक्ष्यों को छुपाने के लिए दाह संस्कार भी कर दिया. शुक्रवार को नैंसी के मायके वाले रंगरा थाना पहुंचे और लिखित आवेदन देकर मामले की प्राथमिकी दर्ज कराई है. रंगरा के थानाध्यक्ष महताब खान ने कहा कि मामले की प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने अनुसंधान शुरू कर दिया है.

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 



Find Us on Facebook

Trending News