SBI ने बदले अपने कैश डिपॉजिट और विड्रावल नियम, जानिए पूरी डिटेल्स

SBI ने बदले अपने कैश डिपॉजिट और विड्रावल नियम, जानिए पूरी डिटेल्स

N4N Desk: देश का सबसे बड़ा बैंक SBI में कैश निकालने और जमा करने नियम बदल चुके हैं. नए नियमों को जानना आपके लिए बहुत जरूरी है. इन नए नियमों को जानने के बाद आप फायदे में रहेंगे।

कैश जमा करने का बदला नियम: SBI ने अपने ग्राहकों के बैंक खातों को सुरक्षित रखने के लिए भी एक बड़ा फैसला लिया है. नोटबंदी के दौरान बड़े पैमाने पर जालसाजी के मामले सामने आए थे, जिसको देखते हुए एसबीआई ने फैसला लिया है कि किसी के खाते में कोई दूसरा शख्स पैसे नहीं जमा करा पाएगा. मतलब कैश काउंटर पर जा कर केवल आप ही कैश जमा कर सकते हैं.

SBI की किसी भी ब्रांच में कर सकते हैं पैसे जमा: SBI ने अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के लिए एक और नियम बदल दिया है. इस नियम के तहत SBI ग्राहक अब देश की किसी भी ब्रांच में जाकर अपने सेविंग अकाउंट में जितना चाहे पैसा जमा कर सकते हैं.

ऐसे कर सकते हैं अनलिमिटेड फ्री ट्रांजैक्‍शन: एसबीआई खाते में एक न्‍यूनतम बैलेंस हर महीने बरकरार रखकर आप ATM से अनलिमिटेड फ्री ट्रांजैक्‍शन कर सकते हैं. RBI ने देश के टॉप बैंकों को यह निर्देश दिया है कि वे अपने ग्राहकों को प्रति महीने एक निश्चित संख्‍या में फ्री एटीएम ट्रांजैक्‍शन की सुविधा उपलब्‍ध कराएं.

Find Us on Facebook

Trending News