बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रभु श्रीराम मंदिर के उद्घाटन को लेकर स्कूली बच्चों ने निकाली शोभायात्रा, 500 वर्षों का सपना हो रहा साकार

प्रभु श्रीराम मंदिर के उद्घाटन को लेकर स्कूली बच्चों ने निकाली शोभायात्रा, 500 वर्षों का सपना हो रहा साकार

 ALIGARH :अलीगढ़ में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सरस्वती विद्या मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्र-छात्राओं के द्वारा अलीगढ़ खैर रोड पर ढोल नगाड़ों के साथ एक भव्य शोभायात्रा निकाली गई। स्कूल की छात्र-छात्राओं के द्वारा निकाली जा रही इस विशाल शोभायात्रा को देखने लिए लोगों का हुजूम सड़को पर उमड़ पड़ा।सड़क किनारे खड़े लोगों द्वारा प्रभु श्री राम, सीता और लक्ष्मण का पात्र बने छात्र-छात्राओं के ऊपर फूलों की वर्षा करते हुए इस शोभायात्रा का जोरदार स्वागत किया गया। 

वहीं प्रभु श्री राम प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन के चलते शोभा यात्रा में सीता माता का रूप धारण किए सरस्वती विद्या मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा परी उपाध्याय ने बताया कि करीब 500 वर्ष बाद अयोध्या में प्रभु श्री राम जी का भव्य मंदिर बनाया जा रहा है। यही वजह है कि अयोध्या में बनाए गए प्रभु श्री राम मंदिर की खुशी उसको ही नहीं बल्कि पूरे संसार को है। 

अयोध्या में बनाए गए प्रभु श्री राम मंदिर की खुशी को दर्शाने के लिए सरस्वती विद्या मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल की तरफ से शनिवार को एक भव्य शोभा यात्रा निकाली गई।जिससे कि इस शोभा यात्रा के माध्यम से छात्राए अपनी खुशी को भक्तों के सामने प्रदर्शित कर पाए और प्रभु श्री राम का सम्मान भी कर पाए। वही स्कूल की कई छात्र-छात्राएं इस शोभायात्रा में अलग-अलग पात्र बनें। जिसमे वह खुद सीता जी का पात्र बनी है।ओर अन्य छात्र छात्राएं राम जी लक्ष्मण जी हनुमान जी का पात्र बने। जिसकी खुशी उसके पूरे विद्यालय को है।

Suggested News