दो दिन में गया पटना रेल खंड में दूसरा हादसा, पटरी से उतरी मालगाड़ी, रूक गई रूट की सारी ट्रेनें

दो दिन में गया पटना रेल खंड में दूसरा हादसा, पटरी से उतरी मालगाड़ी, रूक गई रूट की सारी ट्रेनें

GAYA : गया पटना रेलखंड पर पिछले 48 के अंतराल में दूसरी घटना सामने आई है। जहां बीते बुधवार को जहानाबाद के पास ट्रक से मालगाड़ी की टक्कर हो गई थी, वहीं अब गया जंक्शन पर एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई है,  जिसके कारण ट्रैक बाधित हो गया। हालांकि इस हादसे में जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ गया, लेकिन पटना रूट पर चलनेवाली गया-पटना मेमू, भभुआ-पटना इंटरसिटी सहित कई ट्रेनें रोकनी पड़ीं।

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की भोर में साढ़े तीन बजे के करीब यह हादसा हुआ। दुर्घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे का राहत दल मौके पर पहुंच गया। कई उच्‍चाधिकारियों ने भी मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया। बताया जा रहा है कि मालगाड़ी पर चावल लोड था। सात नम्बर प्लेटफार्म पर आने के दौरान आखिरी प्वाइंट पर इंजन के छह पहिए ट्रैक से उतर गए।

ट्रैक बाधित होने के चलते गया-पटना मेमू, भभुआ-पटना इंटरसिटी एक्‍सप्रेस समेत कई ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है।  बता दें गया जंक्शन से ज्यादातर पटना आने वाली ट्रेनें इसी प्लेटफॉर्म पर खड़ी की जाती है। ट्रैक बाधित इस ट्रेनों के अपने गंतव्‍य स्‍थान पर देर से पहुंचने की आशंका है। अधिकारियों की देखरेख में बेपटरी हुए मालगाड़ी इंजन को वापस पटरी पर लाने का काम तेजी से चलाया गया।



Find Us on Facebook

Trending News