बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इंडी गठबंधन में बिहार में सीट बंटवारे पर सहमति बनाने के लिए दूसरे दौर की बैठक आज, मीटिंग के बाद पटना में होगा ऐलान

इंडी गठबंधन में बिहार में सीट बंटवारे पर सहमति बनाने के लिए दूसरे दौर की बैठक आज, मीटिंग के बाद पटना में होगा ऐलान

दिल्ली- बिहार में इंडी गठबंधन  में सीट शेयरिंग का पेंच सुलझाने के लिए दिल्ली में राजद और कांग्रेस के नेताों के बीच बातचीत का दौर चल रहा है.बिहार में कांग्रेस, राजद, लेफ्ट के बीच सीटों के बँटवारे को लेकर आज यानी बुधवार को  दिल्ली में फिर  बैठक होगी. बैठक में इंडी गठबंधन के घटक दल  के प्रमुख नेता  मौजूद रहेंगे.फाइनल ऐलान से पहले एक दौर की बातचीत और होगी.इसके बाद पटना के प्रेस कॉन्फ्रेंस में  सीट बंटवारे का ऐलान होगा.

बता दें सीट शेयरिंग का विवाद सुलझाने के लिए मंगलवार को कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक के आवास पर कांग्रेस-राजद नेताओं की बैठक हुई. इसमें बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी ने भाग लिया. बिहार के कांग्रस अध्यक्ष डॉ अखिलेश सिह भी उपस्थित रहे. बिहार में सीट बंटवारे पर बातचीत हुई.

बिहार में कांग्रेस, राजद, लेफ्ट के बीच सीटों के बँटवारे को लेकर आज यानी बुधवार को  दिल्ली में फिर  बैठक होगी. बैठक में इंडी गठबंधन के घटक दल  के प्रमुख नेता  मौजूद रहेंगे.फाइनल ऐलान से पहले एक दौर की बातचीत और होगी.इसके बाद पटना के प्रेस कॉन्फ्रेंस में  सीट बंटवारे का ऐलान होगा.

  बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मंगलवार की शाम कांग्रेस के राष्ट्रीय गठबंधन समिति के प्रमुख मुकुल वासनिक के साथ बैठक करने के बाद  कहा कि बिहार में सीट शेयरिंग का मामला सलझा लिया गया है. 

बता दें पूर्णिया से कांग्रेस नेता पप्पू यादव चुनाव लड़ने पर अड़े हुए हैं. वहीं कांग्रेस ने जिस सीट की मांग की उस पर राजद ने अपने प्रत्याशी उतार दिे हैं. बेगूसराय से कांग्रेस कन्हैया को उम्मीदवार बनना चाहती थी वहां से वाम दल ने लालू की सहमति से प्रत्याशी खड़ा कर दिया. पूर्णिया से राजद ने बीमा भारती को खड़ा कर दिया है. यहीं हाल कटिहार का भी है. बहरहाल मुकुल वासनिक के आवास पर हुई बैठक के बाद इंडी गठबंधन में सीट शेयरिंग का पेंच सुलझाने का दावा किया जा रहा है.

रिपोर्ट-धीरज कुमार


Suggested News