बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सदर अस्पताल परिसर में बन रहे निर्माणधीन भवन से गिरकर मजदूर की मौत के बाद भी सुरक्षा का नहीं किया गया है इंतजाम, ठेकेदार के प्रति देखा जा रहा है आक्रोश

सदर अस्पताल परिसर में बन रहे निर्माणधीन भवन से गिरकर मजदूर की मौत के बाद भी सुरक्षा का नहीं किया गया है इंतजाम, ठेकेदार के प्रति देखा जा रहा है आक्रोश

सीतामढ़ी - सदर अस्पताल कैंपस में बन रहे करोड़ो की लागत से प्रशासनिक ब्लॉक के साथ टीवी विभाग समेत अन्य विभाग के  निर्माणाधीन भवन से गिरकर मजदूर की मौत होने के बाद भी ठेकेदार की नींद नहीं खुली है. घटना के दूसरे दिन काम को बंद कर खानापूर्ति को लेकर दो छोटा जाल को लगा दिया गया. इस दौरान निर्माण स्थल पर शिलान्यास तक का बोर्ड नही लगाया गया था. बताते दे  बिहार चिकित्सा सेवाएं एवं संरचना निगम लिमिटेड की ओर से शशिकांत सिंह नामक ठेकेदार को उक्त भवन के निर्माण का जिम्मा दिया गया है. जिसमे  नेशनल बिल्डिंग कोड के मानक को ताक पर रखकर उक्त निर्माण कार्य को कराया जा रहा है. जिसका परिणाम हुआ की अस्थाई तौर पर सामान ढोने वाले लिफ्ट से कार्य कर रहे सज्जाद की मौत पांचवी मंजिल से गिरकर हो गई.

 मृतक के पिता लुधियाना में रहकर मजदूरी का काम करता है वही मृतक चार भाई में दूसरे नंबर का भाई था जिसका शादी होने वाला था. जानकारी के अनुसार मानक अनुरूप बन रहे भवन और गुणवत्ता महत्वपूर्ण होती है जिसके तहत  प्रदूषण को लेकर इमारत को ढकने का प्रावधान के साथ सुरक्षा जाल लगाया जाना चाहिए. जो जी नही लगाया गया है वही निर्माण के दौरान मजदूर की सुरक्षा के लिए जूता, हेमलेट, ग्लब्स,बेल्ट की व्यवस्था होनी चाहिए थी.

मामले में सीतामढ़ी एसपी मनोज कुमार तिवारी ने बताया की परिजन की और से शिकायत मिलने पर ठेकेदार पर कारवाई की जाएगी. वही श्रम अधीक्षक सुबोध कुमार से पूछे जाने पर उन्होंने बताया की घटना की जानकारी मिली है जांच कराई जा रही है निर्माण कार्य के दौरान अगर मानक का पालन संवेदक द्वारा नही किया जा रहा था तो संबेदक  पर कारवाई की जाएगी.

Suggested News