देश को दहलाने की साजिश रचने वाले आतंकियों के खिलाफ एक्शन में सुरक्षाबल, 6 को मारा, दर्जनों हथियार जब्त

देश को दहलाने की साजिश रचने वाले आतंकियों के खिलाफ एक्शन में सुरक्षाबल, 6 को मारा, दर्जनों हथियार जब्त

दिल्ली. नव वर्ष के पूर्व जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने जबरदस्त कार्रवाई की है. इसमें छह आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया गया है. माना जा रहा है कि आतंकियों ने नव वर्ष पर घाटी में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी की थी जिसे सुरक्षाबलों ने असफल बना दिया है. 

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम और अनंतनाग जिलों में अलग-अलग एनकाउंटर में 6 आतंकवादी मारे गए. 4 आतंकियों की पहचान हुई है, जिनमें 2 पाकिस्तानी और 2 स्थानीय हैं. मारे गए दो स्थानीय आतंकवादियों की पहचान निसार अहमद खांडे और मुफ्ती अल्ताफ के रूप में हुई है. सभी छह आंतकवादी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े बताये जा रहे हैं. 

आतंकियों के पास से एक M4 राइफल और उसकी 7 मैगजीन, 2 AK सीरीज राइफल और उसकी 2 मैगजीन, एक पिस्तौल और उसकी 2 मैगजीन, 3 ग्रेनेड और अन्य विस्फोटक सामग्रियां बरामद हुईं हैं. घाटी के कुछ अन्य इलाकों में भी आतंकियों की खोजबीन की जा रही है. 

हालाँकि आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान एक पुलिसकर्मी की मौत भी हुई है. कश्मीर जोन के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस विजय कुमार ने बताया कि फायरिंग में सेना के तीन जवान और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया. इलाज के दौरान एक जवान ने दम तोड़ दिया. बाकियों का उपचार चल रहा है. 

सुरक्षाबलों और पुलिस की मानें तो घाटी में इस समय आतंकियों की संख्या 200 से कम है. यह कई वर्षों के बाद हुआ है कि इनकी संख्या में इस प्रकार की कमी आई है. इतना ही नहीं नए आतंकियों के भर्ती होने की खबरें भी अब घाटी में कम गई हैं. वहीं दिसंबर महीने में 24 आतंकवादी मारे गए हैं. इनमें से 5 की पहचान पाकिस्तानी के रूप में हुई हैं। आतंकियों के पास से 2 यूएस -निर्मित M4 कार्बाइन राइफल, 15 AK47, 24 से अधिक पिस्तौल, ग्रेनेड, IED बरामद हुए हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News