बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ईद नहीं नवरात्रि मना रही है सीमा हैदर, कहा- हम सनातनी हैं ईद नहीं, दिपावली और होली मनातें हैं...

ईद नहीं नवरात्रि मना रही है सीमा हैदर, कहा- हम सनातनी हैं ईद नहीं, दिपावली और होली मनातें हैं...

DESK: सीमा हैदर और सचिन को देश का बच्चा बच्चा जानता है। सीमा हैदर अपनी लव स्टोरी को लेकर आए दिन सुर्खियों में रहती है। सीमा हैदर सोशल मीडिया पर सचिन के साथ अकसर वीडियो भी शेयर करती रहती हैं। इसी बीच सीमा हैदर ने खुलासा किया है कि वह पिछले दो सालों से ईद और रमजान जैसे त्योहार नहीं मनाती हैं, बल्कि वह दिपावली, होली जैसी त्योहार मनाती हैं। 

सीमा हैदर ने ईद को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि, "इन त्योहारों को लेकर कोई खास यादें नहीं हैं, रमजान में लोगों ने रोजे रखे, मैं तो पिछले दो साल से हिंदू धर्म में हूं तो मैंने रमजान-ईद नहीं मनाया है। दो साल पहले तक रमजान और ईद दोनों ही मनाते थे. हालांकि, अब हम सनातनी हैं, तो होली, दिवाली जैसे त्योहार मनाएंगे।" सीमा हैदर ने बताया कि वह इस बार भी नवरात्रि का त्योहार रखने वाली है। 

इसके अलावा सीमा ने नवरात्रि के बारे में भी कई बातें कहीं। सीमा ने बताया कि वे पहले भी नवरात्रि के व्रत रख चुकी हैं और इस साल भी वे नवरात्रि के व्रत करेंगी। सीमा आगे कहती हैं कि इस बार 9 अप्रैल से नवरात्रि का आरंभ हो रहे हैं। मैं फलाहार रखकर पूरे व्रत करूंगी। इसी के साथ ही सीमा यह भी बताती हैं कि उनके बच्चे भी पूजा पाठ की तैयारी कर रहे हैं और वह हनुमाल चालीसा सीख रहे हैं।

मालूम हो कि, सीमा नेपाल के रास्ते ग्रेटर नोएडा आई थी। सीमा सचिन के साथ दिल्ली में रह रही हैं। सीमा हिंदुओं के हर त्योहार को मनाती हैं। वहीं पिछले महीने सीमा हैदर के पहले पति गुलाम हैदर ने कहा वीडियो जारी कर कहा था कि, "मैं अपने बच्चों के लिए मस्जिदों, दरगाह में रोया और काबा जाकर भी दुआएं कीं। अब मेरी दुआ कबूल होने वाली है, मेरी ये ईद बच्चों के साथ होगी। सीमा ने जो किया है, उसे भी उसके किए की सजा मिलेगी।" बताते चलें कि आज ईद का त्योहार है साथ ही नवरात्रि भी चल रही है और सीमा हैदर की माने तो वह नवरात्रि में व्रत कर रही हैं। 

Suggested News