बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएम मोदी के कटआउट के साथ सेल्फी,कटिहार रेलमंडल के रेलवे स्टेशनो पर बनाया गया खास सेल्फी प्वाइंट

पीएम मोदी के कटआउट के साथ सेल्फी,कटिहार रेलमंडल के रेलवे स्टेशनो पर बनाया गया खास सेल्फी प्वाइंट

कटिहार - फोर्स फॉर ग्लोबल गुड" कॉन्सेप्ट के आधार पर कटिहार रेलवे स्टेशन पर बनाये गए सेल्फी प्वाइंट इन दोनों कटिहार होकर यात्रा करने वाले रेल यात्रियों को खूब आकर्षित कर रहा है. इसके अलावे कटिहार रेल मंडल के तरफ से न्यू जलपाईगुड़ी और सिलीगुड़ी जंक्शन में भी भारत के सशक्तिकरण और उपलब्धियां से जुड़े तस्वीर के आधार पर सेल्फी प्वाइंट निर्माण करवाया गया है. बात अगर कटिहार की सेल्फी प्वाइंट की करें तो कोरोना काल के दौरान भारत की सबसे बड़ी उपलब्धि वैक्सीन और विश्व भर में लोगों को निरोग रखने के लिए योग से जुड़ा हुआ है ,उपलब्धि से जुड़े तस्वीर के साथ साथ  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विशाल कट आउट के साथ सेल्फी खींच कर लोग इस उपलब्धि की गवाह बन रहे हैं.

पूर्वोत्तर सीमांत  द्वारा स्टेशनों के मुख्यद्वार एवं प्लेटफार्म की ओर जाने वाले रास्तों पर सेल्फी बूथ बनाया गया है.इस सेल्फी बूथ के माध्यम से रेलवे  की विकास गाथा को भी बताया गया है,एनएफआर अन्तर्ग कटिहार रेलमंडल में भी कटिहार सहित अन्य रेलवे स्टेशनो पर एक खास नया सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है.अभी फिहलाल कटिहार डिवीजन के तीन स्टेशनों पर सेल्फी प्वाइंट लगा है और. धीरे धीरे अन्य स्टेशनों पर भी रेल प्रशासन द्वारा सेल्फी प्वाइंट लगाया जाएगा. कटिहार स्टेशन पर बने इस सेल्फी प्वाइंट को लेकर लोगों में उत्साह देखा जा रहा है.

डीसीएम ने बताया कि कटिहार स्टेशन के मुख्य द्वार के पास स्थित सेल्फी प्वाइंट में कोरोना काल में योगा और वैक्सीन के सहयोग से नए भारत के निर्माण, एनजेपी में चंद्रयान-3 और सिलीगुड़ी में सशक्त भारत सेल्फी प्वाइंट में दर्शाया गया है. सेल्फी प्वाइंट पर यात्री अकेले या अपने परिजनों के साथ सेल्फी लेते देखे जा सकते हैं. युवा, जवान, बुजुर्गों में सेल्फी के प्रति रुझान दिनों दिन बढ़ता जा रहा है. खासकर पर्यटक पल-पल की सेल्फी लेकर अपडेट करते हैं.

Suggested News