विश्व मधुमेह दिवस पर रूबन मेमोरियल अस्पताल में संगोष्ठी का आयोजन, 15 से 30 नवंबर तक चिकित्सकीय जांच में 75 प्रतिशत तक छूट

विश्व मधुमेह दिवस पर रूबन मेमोरियल अस्पताल में संगोष्ठी का आयोजन, 15 से 30 नवंबर तक चिकित्सकीय जांच में 75 प्रतिशत तक छूट

पटना. रूबन मेमोरियल अस्पताल (बिहार का अपना अस्पताल) ने सोमवार को विश्व मधुमेह दिवस के अवसर पर पाटलिपुत्रा स्थित अपने संस्थान के सभागार में समाज तथा जनसाधारण के ज्ञानार्जन तथा उचित सामाजिक उत्थान के लिए अपने प्रबंध निदेशक डॉ. सत्यजित कुमार सिंह की अगुआई में संगोष्ठी का आयोजन किया, जिसमें संस्थान के चिकित्सक, नर्सिंग स्टॉफ तथा कर्मचारियों ने शिरकत किया।

संस्थान के वरिष्ठ इंडोक्रोर्नोलॉजिस्ट डॉ. श्याम किशोर ने अपने व्याख्यान के तहत मधुमेह के लक्षण दुषप्रभाव उससे होने वाली बिमारियों का जिक्र किया तथा मधुमेह रोगियों की जीवनशैली तथा खान-पान उसके का वर्णन किया, जिससे स्वस्थ तथा उचित जीवनयापन किया जाए। स्वागत भाषण डॉ. संतोष कुमार निदेशक प्रशासन ने किया। इसके बाद डॉ. श्याम किशोर ने अपने ओजस्वी तथा दिशा निर्देशक व्यक्तव्य से सभी लोगों का मार्गदर्शन किया। मधुमेह रोगियों क्या करना चाहिए तथा क्या नहीं करना चाहिए, इस बात पर प्रकाश डाला गया।

धन्यवाद ज्ञापन संस्थान के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. अनिल कुमार सिंह ने किया तथा अपने अनुभवों तथा चिकित्सीय उपायों से उपस्थित चिकित्सकों तथा पारा, नर्सिग स्टॉफ का मार्गदर्शन किया। संस्थान के प्रबंध निदेशक डॉ. सत्यजीत कुमार सिंह ने संस्थान की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए लोगों को स्वास्थ्य के प्रति आगाह किया तथा स्वस्थ जीवन शैली को अपना कर अपना सर्वागीण विकास करने पर जोर दिया।

रूबन मेमोरियल अस्पताल अपने प्रबंध निदेशक के उद्देश्यों की पूर्ति के लिए 14 नवंबर 2022 को विश्व मधुमेह दिवस के अवसर पर अपने वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. श्याम किशोर का ओ.पी.डी. मुफ्त करने का फैसला किया तथा काफी संख्या में लोगो ने इसका लाभ उठाया। इसी कड़ी में संस्थान ने 15 नवंबर 2022 से 30 नवंबर 2022 तक पखवाड़ा विश्व मधुमेह मास के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। इस पखवाड़े में संस्थान एक्सप्रेस डायबिटिक चेक पैकेज प्रदान कर रहा है। इस पैकेज के तहत डायबिटिक से जुड़ी हुई आवश्यक चिकित्सीय जांच न्यूनतम मूल्य पर रूबन मेमोरियल अस्पताल उपलब्ध करा रहा है।

इस पैकेज के तहत 75 प्रतिशत तक छूट प्रदान कर 3100 रुपये की चिकित्सकीय जांच मात्र 775 रुपये में प्रदान की जा रही है। यह सुविधा 15 नवंबर 2022 से 30 नवंबर 2022 तक रूबन मेमोरियल अस्पताल, बिहार का अपना अस्पताल, 17 नंबर बिल्डिंग में उपलब्ध है। रूबन मेमोरियल अस्पताल सदैव समाज के सर्वागीण विकास में अपना योगदान देता रहा है तथा भविष्य में अपना प्रबंध निदेशक डॉ. सत्यजित कुमार सिंह के मार्गदर्शन में उनके महत्वकांक्षी योजनाओं तथा चहुमुखी विकास कार्यक्रम में हिस्सा लेता रहेगा।

Find Us on Facebook

Trending News