बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बालू खनन वर्चस्व में गोलीबारी के बाद पटना के बालू घाट पर शाहाबाद डीआईजी की छापेमारी, भारी पुलिसबल तैनात

बालू खनन वर्चस्व में गोलीबारी के बाद पटना के बालू घाट पर शाहाबाद डीआईजी की छापेमारी, भारी पुलिसबल तैनात

पटना. बालू खनन को लेकर वर्चस्व की लड़ाई में हुई भीषण गोलीबारी के बाद मंगलवार को बालू घाट पर शाहाबाद डीआईजी नवीन चंद्र झा दल बल के साथ पहुंचे. उनके साथ पटना सिटी एसपी राजेश कुमार और भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार यादव भी छापेमारी करने पहुंचे. कहा जा रहा है कि पुलिस को देखते ही बालू माफिया फरार हो गए. वहीं भारी संख्या में दल बल के साथ कई थानों की पुलिस लेकर डीआईजी के नेतृत्व में छापेमारी की जा रही है. 

दरअसल, पटना और भोजपुर सीमा सह बिहटा थाना अंतर्गत पथलोटिया बालू घाट के सोन नदी के पीले सोने के अवैध कब्जे को लेकर देर रात बालू माफियों की भिड़ंत हो गई। जिसमें बालू माफियाओं की बंदूके गरजने लगी इस दौरान दोनों तरफ से करीब सैकड़ो राउंड फायरिंग किया गया।फायरिंग की घटना से बालू घाट पर अफरा तफरी मच गया। सभी लोग भागकर अपनी अपनी किसी तरह से जान बचाया। इसी दौरान बालू माफियाओं ने अवैध खनन में लगा कई पोकलेन मशीनों को आगे के हवाले कर दिया।

ज्ञात हो की बिहटा थाना क्षेत्र के पथलोतिया बालू घाट पर सोन नदी से अवैध खनन को लेकर दो माफियाओं की आपस में भिड़ंत हो गई। भिड़त में करीब दोनों और से करीब दो सौ से अधिक फायरिंग किया गया। इसी दौरान दूसरे गुट के लोगों ने दूसरे गुट पर हावी होते हुए खनन में लगी कई पोकलेन मशीनों को आग के हवाले कर दिया है। कुछ दिन पहले भी बालू माफियाओं ने सोन नदी से अवैध खनन को लेकर विरोध करने पर एक किसान की गोलीमार का हत्या कर दिया था । 

कुछ दिनों के बाद फिर से बालू माफियाओं ने पुलिस को खुलेआम चुनौती देते हुए जमकर अंधाधुंध फायरिंग की थी। जिसमें पुलिस ने कार्रवाई करते बालू माफिया अनीस राय को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।जबकि अनिस गिरोह का संचालन विकास उर्फ़ मुतन व मोनू कुमार के हाथों में है। 

बीते रात को बालू की वर्चस्व को लेकर दर्जनों आधुनिक हथियारों से लैस होकर अनीस गिरोह के सदस्य और मनोहर राय के बीच में खूनी वादत को लेकर भीड़ गए। अनिस गिरोह के लोगो ने दूसरे गुट पर हावी होते हुए पोकलेन मशीनों को आग के हवाले कर दिया।फिलहाल इस घटना में किसी भी कोई अधिकारी बताने से इंकार करते नजर आ रहे हैं।


Suggested News