बर्थडे स्पेशल: जब शक्ति कपूर से कहा, श्रद्धा आपकी बेटी नहीं है

बर्थडे स्पेशल: जब शक्ति कपूर से कहा, श्रद्धा आपकी बेटी नहीं है

N4N Desk: बॉलीवुड में बतौर विलेन अपनी धाक जमाने वाले शक्ति कपूर का आज जन्मदिन है. उनका जन्‍म 3 सितंबर 1952 को दिल्‍ली की एक पंजाबी फैमिली में हुआ था. उन्‍होंने अपने फिल्‍मी करियर के दौरान लगभग 700 फिल्‍मों में काम किया. शक्ति कपूर ने कुछ फिल्‍मों में सकारात्‍मक भूमिका भी निभाई लेकिन फिल्‍मों में उनकी नकारात्‍मक किरदार को लोगों ने इतना पसंद किया कि उनका नाम विलेन की भूमिका निभानेवाले एक्‍टर्स में शुमार हो गया.


80 से 81 के बीच शक्ति कपूर की महज 2 फिल्‍में 'कुर्बानी' और 'रॉकी' रिलीज हुई जिसने उन्‍हें बॉलीवुड का सबसे बड़ा खलनायक बना दिया. उन्होंने कॉमेडी में भी अपना परचम लहराया। शक्ति कपूर की निजी ज़िन्दगी के बारे में बात करे तो वो हमेशा से ही एक खुला किताब रहा है. शक्ति कपूर ने कभी भी कोई चीज़ अपने फैन से नहीं छुपाई है.

एक रियलिटी शो में शक्ति कपूर ने एक किस्सा शेयर किया था जिसमे उन्होंने कहा था कि एक बार श्रद्धा कपूर के एक फैन ने उनसे बोला था कि आपकी बेटी बहुत खूबसूरत है ऐसा लगता ही नहीं की वो आपकी बेटी है. मार्च 2005 में एक टीवी चैनल ने स्टिंग ऑपरेशन किया था जिसमें वे एक लड़की से टीवी शो में रोल दिलाने के बदले सेक्‍शुअली एडवांटेज लेने की कोशिश करते कैमरे में कैद हुए थे.

शक्ति कपूर ने शिवांगी से लव मैरिज की है. साल 1980 में आई फिल्‍म 'किस्‍मत' के सेट पर उनकी शिंवागी से पहली मुलाकात हुई थी. शिवांगी इस फिल्‍म में मिथुन चक्रवर्ती और रंजीता के साथ काम कर रही थीं. इस फिल्‍म में शक्ति कपूर भी थे. कहा जाता है पहली ही नजर में वे‍ शिवांगी को दिल दे बैठे थे. 

Find Us on Facebook