बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शत्रुघ्न सिन्हा ने नीतीश को किया रिजेक्ट, पीएम पद के लिए ममता को बताया बेस्ट कैंडिडेट

 शत्रुघ्न सिन्हा ने नीतीश को किया रिजेक्ट, पीएम पद के लिए ममता को बताया बेस्ट कैंडिडेट

पटना- बिहारी बाबू के नाम से जाने जाने वाले शत्रुघ्न सिन्हा प्रधानमंत्री पद के लिए नीतीश से बेहतर ममता बनर्जी को मानते हैं. तृणमूल कांग्रेस के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पीएम चेहरा बनाने की वकालत की है. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि ममता बनर्जी ने पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को पश्चिम बंगाल में धूल चटा दिया था और 2024 में वे और बेहतर प्रदर्शन करेंगी और इसी कारण से वे प्रधानमंत्री बनने के लिए योग्य चेहरा हैं.

प्रधानमंत्री  महिला बने

उन्होंने कहा, ‘यह देश के लिए बहुत अच्छा होगा कि ऐसे समय में जब हमारे पास राष्ट्रपति के रूप में एक महिला हैं, तो प्रधानमंत्री के रूप में भी एक महिला ही हों। ममता बनर्जी जैसी तेजतर्रार नेता, जिनके पास जनाधार है, इस स्थिति में उपयुक्त रहेंगी। प्रधानमंत्री कौन होगा, यह निर्णय उचित समय पर लिया जाएगा.

जननेता हैं ममता बनर्जी

 शत्रुघ्न सिन्हा ने  कहा कि कांग्रेस को विपक्षी एकता को एकजुट करने की पहल करनी चाहिए.  उन्होंने कहा कि हमारे पास आधुनिक समय के चाणक्य शरद पवार हैं और निश्चित रूप से हमारे पास तेजतर्रार जननेता ममता बनर्जी हैं. वहीं एनडीए के पास  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा कोई नहीं है. शत्रुघ्न सिंहा ने ममता के कसीदे पढ़े. 

 तेजस्वी यादव बनें सीएम

वहीं बिहार में मुख्यमंत्री पद को लेकर तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार के बीच चल रही विवाद को लेकर भी शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि तेजस्वी यादव बिहार के मुख्यमंत्री का पद मिलना चाहिए. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि तेजस्वी यादव काफी पॉपुलर हैं और युवा पीढ़ी उसको पसंद करती है. मुझे लगता है कि तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री की कुर्सी मिलनी चाहिए और उसको भविष्य में मिलेगी भी. हालांकि, कब मुख्यमंत्री बनेंगे, यह महागठबंधन के नेताओं को तय करना है 

फ्लाइंग किस विवाद

फ्लाइंग किस विवाद पर शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा वह केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा राहुल गांधी पर लगाए गए आरोप से हैरान हैं. सिंहा ने कहा कि कुछ तो मजबूरियां रही होंगी, यूं ही कोई बेवफा नहीं होता.,स्मृति के आरोप को उन्होंने मिथ्या करार दिया. अविश्वास प्रस्ताव पर पीएम पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि ,..बहुत देर कर दी मेहरबां आते-आते...

उन्होंने ममता बनर्जी पर मोदी के ‘खूनी खेल’ के आरोप का जवाब देते हुए सिंहा ने कहा कि यह पंचायत चुनाव में भाजपा को मिली हार से हुई निराशा को दिखाता है. 

पीएम पर हमला

टीएमसी सांसद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि आज देश में कई मुख्यमंत्री को देख लें और प्रधानमंत्री को ही देख लें. लोग कहते हैं कि प्रधानमंत्री चाय बेचते बेचते पीएम बन गए. मैं नहीं मानता हूं. मैंने उनको नहीं देखा आज तक ऐसा करते हुए. वो किस स्टेशन पर या किस जगह चाय बेचते थे, किसी ने नहीं जाना है. उनकी चाय बेचने वाली बात बस एक प्रचार तंत्र का हिस्सा है और कुछ नहीं है. 

शत्रुघ्न सिन्हा बोले कि मुझे लगता है प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री बनने के लिए आईएएस या आईपीएस की ट्रेनिंग की जरूरत नहीं है. इसके लिए समर्थकों और उनकी संख्या ही काफी होती है. 

शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम से शहाब जाफ़री के शब्दों में सवाल किया-

तू इधर उधर की न बात कर ये बता कि क़ाफ़िला क्यूँ लुटा

मुझे रहज़नों से गिला नहीं तिरी रहबरी का सवाल है


Suggested News