बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शोएब मलिक के लिए तीसरी शादी नहीं आई रास, मैच फिक्सिंग का लगा आरोप, क्रिकेट का कांट्रेक्ट भी किया गया खत्म

शोएब मलिक के लिए तीसरी शादी नहीं आई रास, मैच फिक्सिंग का लगा आरोप, क्रिकेट का कांट्रेक्ट भी किया गया खत्म

DESK : कुछ दिन पहले पहले भारतीय टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा से तलाक लेकर पाकिस्तानी एक्ट्रेस सना जावेद से तीसरी शादी करने वाले पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक फिर चर्चा में है। इस बार चर्चा का कारण उनकी एक और शादी नहीं, बल्कि उनका क्रिकेट करियर है। बताया जा रहा है कि उन पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगने के बाद  बांग्लादेश प्रीम‍ियर लीग से उनका क्रिकेट कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया है। हालांकि जिस टीम से वह खेलते हैं, उन्होंने फिक्सिंग की बात से इनकार किया है।

दरअसल, शोएब मल‍िक हाल में बांग्लादेश प्रीम‍ियर लीग (BPL) में खेलते हुए नजर आए थे. शोएब BPL में फॉर्च्युन बार‍िशल (Fortune Barishal) की ओर से खेल रहे थे. उन्होंने 22 जनवरी को मीरपुर में खुलना टाइगर्स (Khulna Tigers) के ख‍िलाफ मैच में एक के बाद एक लगातार तीन नो बॉल फेंकी थीं. इसके बादवो सोशल मीडिया पर तमाम पाकिस्तानी और क्रिकेट फैन्स के न‍िशाने पर आ गए थे.

 टीम के मालिक ने दी सफाई

BPL टीम फॉर्च्युन बार‍िशल के मालिक मिज़ानुर रहमान (Fortune Barishal owner Mizanur Rahman) ने उन दावों का खंडन किया है कि फिक्सिंग के संदेह में शोएब मलिक का अनुबंध समाप्त कर दिया गया है.  रहमान ने एक वीडियो संदेश जारी किया, इसमें उन्होंने कहा- शोएब मलिक के बारे में अफवाह फैलने पर मुझे गहरा अफसोस है. वो वह एक महान खिलाड़ी हैं. उन्होंने हमें अपना सर्वश्रेष्ठ दिया. इसलिए हमें इसे लेकर हंगामा नहीं करना चाहिए

फॉर्च्युन बार‍िशल ने पहले बैन लगने की बात कही थी  

इससे पूर्व  फ्रेंचाइजी फॉर्च्यून बारिशल ने फिक्सिंग के संदेह के बाद शोएब मलिक का कॉन्ट्रैक्ट खत्म करने की बात कही थी. खुलना राइडर्स के खिलाफ शोएब मलिक ने एक ही ओवर में तीन नो बॉल फेंकी थीं, जिसके बाद संदेह पैदा हुआ. मलिक ने तीन मौकों पर ओवर स्टेप किया. इसके बाद टीम मालिकों न उनका अनुबंध समाप्त करने का फैसला किया था। 

बता दें किBPL में मलिक फॉर्च्यून बरिशल (Fortune Barishal) टीम से खेलते हैं, जिसकी कप्तानी तमीम इकबाल के हाथों में है. फॉर्च्युन बार‍िशल ने हाल में एक मैच में पहले बैटिंग करते हुए 4 विकेट पर 187 रन बनाए थे। इस दौरान मुश्फिकुर रहीम ने 68 रनों की पारी खेली। जब खुलना टाइगर्स टारगेट चेज करने उतरी, तो कप्तान तमीम ने पावरप्ले में ही शोएब मलिक से गेंदबाजी करवाई. इस दौरान मलिक काफी महंगे साबित हुए।

Suggested News