बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

'श्रीबाबू' की जयंती के बहाने कांग्रेस-बीजेपी दिखाएगी दम! नेताओं ने लगाया पूरा दमखम

'श्रीबाबू' की जयंती के बहाने कांग्रेस-बीजेपी दिखाएगी दम! नेताओं ने लगाया पूरा दमखम

PATNA: बिहार के पहले मुख्यमंत्री डॉ. श्री कृष्ण की जयंती कल यानि 21 अक्टूबर को है। श्री बाबू की जयंती को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के नेता पूरा दमखम लगाए हुए हैं। कांग्रेस की तरफ राज्यसभा सांसद डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह की अगुआई में जयंती कार्यक्रम आयोजित है।वहीं बीजेपी की तरफ से पूर्व मंत्री महाचंद्र प्रसाद सिंह कार्यक्रम के अध्यक्ष हैं।बीजेपी का कार्यक्रम राजधानी पटना के एसकेएम हॉल में आयोजित है तो कांग्रेस का समारोह मिलर स्कूल ग्राउंड में रखा गया है।श्री बाबू के दोनों जयंती कार्यक्रम में कई बड़े नेता शिरकत करेंगे।

कांग्रेस राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह की तरफ से आयोजित जयंती समारोह में बिहार कांग्रेस के सभी बड़े नेताओं के अलावे पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा शिरकत करेंगे।इस कार्यक्रम में गुलाम नवी आजाद को भी आना था लेकिन उनका कार्यक्रम रद्द हो गया है।वहीं बीजेपी की तरफ से बिहार बीजेपी के सभी बड़े नेताओं के अलावे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भी शिरकत करने की संभावना है।

 श्री बाबू की जयंती कार्यक्रम को लंबे समय से आयोजित कर रहे सांसद डॉ. अखिलेश सिंह ने कहा कि हमने बिहार के 32 जिलों में भ्रमण कर लोगों को श्री बाबू की जयंती कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए आमंत्रित किया है।करीब 25-50 हजार के बीच पूरे बिहार से लोग हमारे कार्यक्रम में आयेंगे।

ये भी पढ़ें----भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाक के 5 सैनिक ढेर...PoK में आतंकी कैंपों पर काल बनकर टूटी फौज

उन्होंने कहा कि हमने पूरे बिहार का भ्रमण किया है सभी लोगों की एक हीं मांग है कि बिहार केसरी श्री बाबू को भारत-रत्न मिले।हमसब कल यानि 21 अक्टूबर में जयंती कार्यक्रम में शिरकत कर श्री बाबू को भारत रत्न दिए जाने की मांग करेंगे। बीजेपी की तरफ से भी श्री बाबू की जयंती कार्यक्रम मनाने पर अखिलेश सिंह ने कहा कि यह तो अच्छी बात है कि अब बीजेपी के लोग भी श्री बाबू की जयंती मना रहे हैं।लेकिन सबको पता है कि बिहार में श्री बाबू की जयंती बड़े स्तर पर मनाने की शुरूआत किसने की.....।

Suggested News