बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीतामढ़ी में दुर्गा पूजा मनाने के लिए मचा बवाल, लोगों ने सड़क जाम कर की आगजनी

सीतामढ़ी में दुर्गा पूजा मनाने के लिए मचा बवाल, लोगों ने सड़क जाम कर की आगजनी

SITAMARHI : आम लोगों के बीच दुर्गा पूजा को लेकर खासा उत्साह होता है. लेकिन कोरोना संक्रमण को लेकर जारी गाइडलाइन के अनुसार बिहार में बड़े पंडाल बनाने पर रोक लगा दी गई है. सीतामढ़ी में दुर्गा पूजा पर रोक लगाए जाने के सरकारी फरमान को लेकर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. 

सरकार के इस फैसले के खिलाफ लोगों ने उग्र प्रदर्शन किया. सीतामढ़ी के सुरसंड में सभी वर्ग के लोगों ने अपनी अपनी दुकानें बंद कर सरकार के इस आदेश का विरोध किया है. इतना ही नहीं लोगों का आक्रोश इतना था कि उनके द्वारा सुरसंड में जगह जगह चौक चौराहे पर अगजनी कर आवागम को भी पूर्णतः बाधित कर दिया गया. दुकानदार अपनी दुकानों के बाहर "पूजा का प्रचार है, वोट का बहिष्कार है, रैली आपकी तय है, पूजा से क्यों भय है?" पोस्टर लगा सांकेतिक विरोध प्रदर्शन करते दिखे. 


धीरे धीरे लोगों का गुस्सा का बढ़ता गया. लोगों ने जगह जगह सड़क पर अगजनी कर सड़क जाम कर दिया. लोगों का कहना था कि जब नेताओं की सभा, रैली, चुनाव प्रचार, शादी समेत किसी समारोह पर कोई रोक नही है. 

जिसमे सैकड़ो की संख्या में लोगो की भीड़ रहती है और न ही इस दौरान किसी तरह के सोशल डिस्टेंसिग का पालन किया जाता है. ऐसी जगहों पर अधिकतर लोग तो बिना मास्क के ही नज़र आते है. लेकिन सिर्फ माँ दुर्गा के पूजा पर रोक लगा दी गई है, जो कि कही से सही नही है. 

सीतामढ़ी से आदित्यांनद आर्य की रिपोर्ट 

Suggested News