बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में 500 छात्राओं के बीच बैठकर इंटर की परीक्षा दे रहा छात्र हुआ बेहोश, इलाज के लिए भेजा गया अस्पताल

नालंदा में 500 छात्राओं के बीच बैठकर इंटर की परीक्षा दे रहा छात्र हुआ बेहोश, इलाज के लिए भेजा गया अस्पताल

NALANDA : इंटर परीक्षा के दौरान बिहारशरीफ के एक परीक्षा केंद्र पर अजीबोगरीब स्थिति देखने को मिली। जब परीक्षा देने पहुंचे एक छात्र अपने को छात्राओं के बीच पाकर बेहोश हो गया। आनन फानन में छात्र को ईलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि बिहारशरीफ के अल्लामा इकबाल कॉलेज के छात्र मनीष शंकर का इंटर परीक्षा का केंद्र ब्रिलियन्ट स्कूल में पड़ा। 


मनीष सुबह परीक्षा केंद्र पर गया तो देखा कि उसके केंद्र पर सिर्फ छात्रा है। करीब 500 छात्राओं के बीच अकेला खुद को पाकर परेशान होने लगा और अचानक उसकी तबीयत बिगडने लगी। देखते ही देखते वह  बेहोश हो गया। जिसे आनन फानन में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

बताते चलें की बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा इंटरमीडिएट परीक्षा 2023 का आयोजन 1 फरवरी से 11 फरवरी तक किया जा रहा है। इस परीक्षा के लिए नालंदा जिला में कुल 41 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें कुल 46222 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। इसकी लेकर जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने कदाचार मुक्त परीक्षा को लेकर केंद्राधीक्षकों के साथ बैठक कर और उसको लेकर कई दिशा निर्देश भी दिए थे। 

इसमें बिहार शरीफ मुख्यालय में 32 परीक्षा केंद्र, राजगीर में 4 परीक्षा केंद्र तथा हिलसा में 5 परीक्षा केंद्र पर परीक्षा बनाए गए हैं, जहां परीक्षा का आयोजन हो रहा है। जिनमें छात्राओं के लिए 18 तथा छात्रों के लिए 23 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। छात्राओं के लिए बिहार शरीफ में 9 राजगीर में 4 तथा हिलसा में 5 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इस परीक्षा में 24866 छात्र एवं 21356 छात्रा, कुल 46222 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। 

नालंदा से राज की रिपोर्ट 



Suggested News