सोशल मीडिया पर छाया बिहार चुनाव का खुमार , टि्वटर पर टॉप ट्रेंड में है #BiharElectionResults

सोशल मीडिया पर छाया बिहार चुनाव का खुमार , टि्वटर पर टॉप ट्रेंड में  है #BiharElectionResults

DESK: बिहार में चुनाव संपन्न होने के बाद आज  38 जिलों के 55 केंद्रों पर  विधानसभा चुनाव  की मतगणना हो रही है. देर रात तक नतीजे सामने आने के बाद  यह स्‍पष्‍ट हो जाएगा कि अबकी बार  सरकार किसकी बनेगी. बिहार के रिजल्ट को लेकर  बिहार ही नहीं, बल्कि पूरे देश की नजर इसपर  लगी हुई है. बिहार विधानसभा चुनाव सोशल मीडिया पर भी छाया हुआ है. यूजर्स चुनाव को लेकर तरह-तरह की  अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.अगर शुरुआत से सोशल मीडिया ट्रेंड पर नजर दौड़ाएं तो रोजगार का मुद्दा शुरु से ही छाया दिख रहा है। हैशटैग #BiharElectionResults सुबह से ही टि्वटर  के टॉप ट्रेंड में शामिल है।

एक यूजर्स तरूण राठी लिखते हैं कि अब आगे जितने भी चुनाव होंगे, उनमें रोजी-रोजगार व नौकरी मुख्य मुद्दा रहेगा. बिहार ने जो नई राह दिखाई है, अब बंगाल भी उसी रास्ते पर चलेगा. सौरव साहा भी कहते हैं कि बिहार में रोजगार की घंटी बज चुकी है यह घंटी पूरे भारत में बजनी चाहिए.इसके साथ ही यूजर्स सोशल मीडिया पर चुनाव परिणाम के कयास लगाने के साथ रिजलट के पक्ष का  कारण भी बता रहे हैं. विक्‍की सिंह  लिखते हैं कि यह तेजस्‍वी के समर्थन से अधिक नीतीश के खिलाफ जनादेश है. जनता नीतीश कुमार की सरकार को हटाना चाहती है, इसलिए तेजस्‍वी को ला रही है. युवा वर्ग नीतीश कुमार से ज्यादा निराश है.

आपको बता दें कि चुनाव परिणाम तो रात तक स्‍पष्‍ट होंगे, लेकिन सोशल मीडिया पर दलों को मिलने वाली सीटों को लेकर अनुमान लगातार लगाये जा रहे है . दिनेश कुमार की मानें तो आरजेडी को रिकार्ड 160 सीटें मिलेंगी. जबकि, जेडीयू को केवल 70 सीटें मिलेंगी. इतना ही नहीं सोशल मीडिया में चुनाव परिणाम के बाद गठबंधनों की स्थिति के भी कयास लगाए जा रहे है. प्रो. सुधीर कुमार कहते हैं कि चुनाव के बाद सत्ताधारी राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को तनाव हो सकता है. यह स्‍वभाविक है. हालांकि, ऐसी स्थिति में विपक्ष को शांत रहने की  खास जरूरत है. वोटिंग के बाद अब मतगणना की प्रक्रिया पूरी होने दें.

Find Us on Facebook

Trending News