सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट की होगी बैठक, पीएम मोदी, लाल कृष्ण आडवाणी होंगे शामिल

सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट की होगी बैठक, पीएम मोदी, लाल कृष्ण आडवाणी होंगे शामिल

Desk: बाबरी मस्जिद विध्वंस केस में बरी होने के बाद भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह एक बैठक में शामिल होंगे. आज शाम 6 बजे सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट की होने वाली बैठक में तीनों नेता हिस्सा लेंगे. ये बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी.

बता दें कि बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनहोर जोशी समेत सभी 32 आरोपियों को सीबीआई कोर्ट ने बरी कर दिया. कोर्ट से बरी होने के बाद लाल कृष्ण आडवाणी की ये पहली बैठक होगी. 

सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट 8 सदस्यों का ट्रस्टी बोर्ड है. इसमें फिलहाल 7 सदस्य हैं. इन सात सदस्यों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल, लालकृष्ण आडवाणी, गृह मंत्री अमित शाह, हर्षवर्धन नेवतिया, पीके लहेरी, जी डी परमार शामिल हैं. ट्रस्ट के वर्तमान चेयरमैन केशूभाई पटेल हैं. 

सोमनाथ ट्रस्ट ही प्रभास पाटन में मौजूद सभी 64 मंदिरों का प्रबंधन देखता है. इसके अलावा ट्रस्ट के पास 2,000 एकड़ जमीन भी है. ट्रस्ट की दूसरी जिम्मेदारियों में चंदा एकत्र करना और मंदिर से संबंध‍ित सभी देखभाल के कार्यों का संचालन करना होता है.

सोमनाथ ट्रस्‍ट एक धार्मिक चैरिटबल ट्रस्‍ट है. यह गुजरात पब्‍ल‍िक ट्रस्‍ट एक्‍ट 1950 के तहत रजिस्‍टर्ड है. इस ट्रस्‍ट के पास ही सोमनाथ मंदिर, 64 अन्‍य मंदिर, इसके गेस्‍ट हाउस का ध्‍यान और रखरखाव रखने का अधिकार है. ट्रस्‍ट का कामकाज इसके ट्रस्‍टी देखते हैं. ट्रस्‍टी के बोर्ड में एक चेयरमैन और सचिव समेत आठ सदस्‍य होते हैं.  

Find Us on Facebook

Trending News