शादी के तुरंत ही बाद दुल्हन के साथ हुआ कुछ ऐसा कि अटक गई लोगों की सांसे

शादी के तुरंत ही बाद दुल्हन के साथ हुआ कुछ ऐसा कि अटक गई लोगों की सांसे

DESK: हमारे देश में शादी अपने आप में एक त्यौहार है. किसी के घर शादी हो तो आसपास के घर के लोग भी व्यस्त हो जाते हैं. शादी को लेकर सबके अपने अपने अरमान होते हैं. ऐसे में अगर किसी की शादी के वक्त कुछ ऐसा हो जाए जिससे सभी सकते में आ जाएं, तो यह बेहद निराशाजनक बात है.

ओडिशा के सोनपुर क्षेत्र में कुछ दिनों पहले कुछ इसी तरह की घटना सामने आई. घर में शादी थी, लोग हंसी- खुशी रस्में पूरी कर रहे थे. शादी के वक्त खुशियां मातम में बदल गईं जब विदाई के वक्त दुल्हन की अचानक ही मौत हो गई. अपनी विदाई के दौरान दुल्हन इतना रोई कि उसे दिल का दौरा पड़ गया और उसकी मौत हो गई.
 
 सोनपुर के जुलांडा गांव के मुरली साहू की बेटी रोजी की शादी बलांगीर जिले के टेटलगांव निवासी बिसीकेसन के साथ तय हुई थी. शादी सही तरीके से संपन्न हे गई. विदाई के दौरान दुल्‍हन रो रही थी. रोते रोते उसकी हालत खराब हो गई. वह जमीन पर गिर पड़ी और बेहोश हो गई. वहां मौजूद लोगों ने रोजी के चेहरे पर पानी छिड़का और उसे होश में लाने की कोशिश की. कोई परिणाम नहीं निकलने पर उसे डूंगुरिपाली स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया.

अस्पताल में पहुंचते ही डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. डॉक्टर ने बताया कि दिल का दौरा पड़ने के कारण उसकी मौत हो चुकी है. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने पोस्‍टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया. रोजी की मौत की खबर सुनकर गांव के लोग काफी हैरान हैं. गांव के लोगों ने बताया कि कुछ महीने पहले ही रोजी के पिता की मौत हुई थी, जिसके बाद से वह काफी दुखी रहा करती थी. रोजी के मामा और घर के अन्‍य सदस्‍यों ने मिलकर ही इस रिश्‍ते को कराया था. गांव में रोजी की मौत की खबर से मातम का माहौल है.


Find Us on Facebook

Trending News