स्पाइसजेट के विमान की फिर हुई आपात लैंडिंग, दुबई जा रहा विमान कराची में उतारा गया, एक पखवाड़े में पांचवी बार विमान में आई तकनीकी खराबी

स्पाइसजेट के विमान की फिर हुई आपात लैंडिंग, दुबई जा रहा विमान कराची में उतारा गया,  एक पखवाड़े में पांचवी बार विमान में आई तकनीकी खराबी

DESK. दिल्ली से दुबई जा रहे स्पाइसजेट के एक विमान ने तकनीकी खराबी आने के बाद मंगलवार को कराची (पाकिस्तान) में आपात लैंडिंग की. विमान को किन कारणों से उतारा गया इसकी  पिछले एक पखवाड़े के दौरान स्पाइसजेट के विमानों में तकनीकी खामी आने का सिलसिला रुकने के नाम नहीं ले रहा है. 

इसके पहले 19 और 20 जून को स्पाइसजेट एयरलाइंस के लिए बेहद बुरा दिन था। 19 जून को भी इसी तरह स्पाइस जेट का एक विमान उड़ान भरने के बाद खराब हो गया था. उसे आनन फानन में सुरक्षित वापस पटना एयरपोर्ट पर उतारा गया. विमान में उस समय 185 यात्री सवार थे. बाद में पता चला कि बर्ड हिट के कारण विमान में आग लगी थी लेकिन 30 मिनट तक हवा में उड़ने के बाद उसे सुरक्षित उतारा गया. 

जहां पटना में विमान के उड़ान भरने के कुछ मिनटों बाद ही उसके इंजन में आग लग गई। वहीं इस घटना के कुछ घंटे बाद ही 20 जून को दिल्ली में भी स्पाइस जेट के विमान में उड़ान भरने के बाद तकनीकी खराबी आ गई और उसकी दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। इस विमान में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया और क्रू मेंबर सहित 82 यात्री मौजूद थे।

उसके कुछ दिन बाद ही स्पाइस जेट के एक विमान में खराबी आने के कारण पटना से गुवाहाटी जा रहे विमान को टेकऑफ से ठीक पहले रनवे पर ही रोकना पड़ा. विमान में सभी यात्री बैठ चुके थे लेकिन टेकऑफ के ठीक पहले विमान में खराबी का पता चलने पर उसे रोक दिया गया. स्पाइस जेट के एससी 3724 को पटना से गुवाहाटी के लिए रवाना होना था लेकिन विमान में तकनीकी खराबी आने के बाद तुरंत रनवे पर रोक दिया गया. साथ ही विमान को रद्द कर दिया.

वहीं तीन दिन पहले भी स्पाइसजेट के एक विमान को आपात स्थिति में उतारा गया था. दुबई जाने वाले विमान की आपात लेंडिंग के मामले को जोड़ दिया जाए तो पिछले एक पखवाड़े में 5 विमानों की आपात लेंडिंग हो चुकी है. 


Find Us on Facebook

Trending News