बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुलिस लाइन में अत्याधुनिक जिम का एसएसपी ने किया उद्घाटन, अब ज्यादा चुस्त और फीट दिखेंगे पुलिस के जवान

पुलिस लाइन में अत्याधुनिक जिम का एसएसपी ने किया उद्घाटन, अब ज्यादा चुस्त और फीट दिखेंगे पुलिस के जवान

GAYA : पुलिस कर्मियों के बेहतर स्वास्थ्य और उन्हें तनाव मुक्त रखने की चिंता जिले के एसएसपी को अब सताने लगी है। यही वजह है कि एसएसपी ने पुलिस लाइन में एक अत्याधुनिक जिम का उद्धाटन किया है। ताकि उनके मातहत और जवान न केवल स्वस्थ्य रहें बल्कि तनाव मुक्त भी रहें। यही नहीं एसएसपी आफिस में एक लाइब्रेरी और पुलिस लाइन में पार्क का भी निर्माण कराया है। इसके अलावा एसएसपी आशीष भारती 50 पुलिस कर्मियों की विशेष टीम तैयार कर रहे हैं जो  क्लोज प्रोटेक्शन ओर विशेष मौके पर ला एंड ऑर्डर को पटरी पर बनाए रखने में विशेष दक्ष होंगे। उस 50 में 40 जवान और 10 पुलिस अफसर होंगे।

एसएसपी ने बताया कि कानून व्यवस्था को बेहतर तरीके से लेकर चलने के अलावा पुलिस वेलफ़ेयर भी एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। पुलिस के जवान स्मार्ट और स्वस्थ दिखें साथ ही तनाव मुक्त हों। इसके लिए जिम का खोला गया है। जिम में सभी बेसिक चीजें मुहैया कराई गई है। सुबह और शाम के वक़्त जिम खुला रहेगा। अपनी सुविधा के अनुसार पुलिस कर्मी यहाँ आएं और खुद को स्वस्थ रखने के लिए जिम का लाभ उठाएं। इस जिम का महिला पुलिस कर्मी भी बेहिचक लाभ उठा सकती हैं। 

इसके अलावा उन्होंने बताया कि 50 पुलिस कर्मियों की विशेष टीम तैयार की जा रही है। उन्हें अलग से विशेष ट्रेनिंग दी जा रही है। ये पुलिस कर्मी वीआईपी सुरक्षा, ला एंड ऑर्डर को कंट्रोल करने में इस्तेमाल किए जाएंगे। उन्होंने दावा किया कि ये 50 पुलिस कर्मी सामान्य पुलिस कर्मियों से न केवल अलग दिखेंगे बल्कि विषम परिस्थियों को भी कम समय में काबू करने में दक्ष होंगे।

Suggested News