बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कर्मचारी चयन आयोग ने सीजीएल परीक्षा की बढ़ाई आवेदन तिथि, अब 27 जुलाई तक भर सकते हैं फॉर्म , इन पदों के लिए निकली है वैकेंसी

कर्मचारी चयन आयोग ने  सीजीएल परीक्षा की बढ़ाई आवेदन तिथि, अब 27 जुलाई तक भर सकते हैं फॉर्म , इन पदों के लिए निकली है वैकेंसी

पटना- कर्मचारी चयन आयोग के प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. कर्मचारी चयन आयोग  के तरफ से सीजीएल परीक्षा में  आवेदन करने की अंतिम तिथि को 24 जुलाई से बढ़ाकर  27 जुलाई कर दी गई है। जो अभ्यर्थी  24 जुलाई तक आवेदन करने से चूक हए हैं वे अब 27 जुलाई तक आवेदन कर सकते है.  कर्मचारी चयन आयोग  ने इस बार  सीजीएल में 1727 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है.  

कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा में चयनित अभर्थियों को भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों  में असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर , असिस्टेंट, इंस्पेक्टर, इंस्पेक्टर (प्रिवेंटिव ऑफिसर), असिस्टेंट इन्फोर्समेंट ऑफिसर , सब-इंस्पेक्टर , सब-इंस्पेक्टर नारकोटिक्स, अपर डिविजन क्लर्क , टैक्स असिस्टेंट सहित कई  पदों पर तैनाती की जाती है. 

 कर्मचारी चयन आयोग  द्वारा भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने छात्रों के लिए कुछ मापदंड तय कए गए हैं.  भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने वाले छात्र किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक पास होना चाहिए. वे छात्र भी इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं जो स्नातक के अंतिम वर्ष में हैं. आयोग के तरफ से अभ्यथियों के लिए न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम पद के हिसाब से 27 से 32 वर्ष तक तय की गई है. 


Suggested News