कौन हैं स्टीव हफ, जिसने सुशांत की आत्मा से बातकर खोले कई राज

कौन हैं स्टीव हफ, जिसने सुशांत की आत्मा से बातकर खोले कई राज

DESK : सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर कई खुलासे सामने आए. इसी बीच अमेरिकी पैरानॉर्मल एक्सपर्ट माने जाने वाले स्टीव हफ ने दावे ने खूब चर्चा बटोरे. दरअसल स्टीव हफ ने दावा किया है कि उन्होंने सुशांत की आत्मा से बातचीत की है. स्टीव हफ ने इसका एक वीडियो भो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया. इस वीडियो पर लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. आइए आपको बताते हैं पैरानॉर्मल एक्सपर्ट स्टीव हफ के बारे में.... 

अमेरिका के एरिज़ॉना में रहने वाले पैरानॉर्मल विशेषज्ञ हफ सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं. उनके यूट्यूब चैनल के 14 लाख से ज़्यादा सब्सक्राइबर हैं और उनकी एक वेबसाइट व ब्लॉग भी है. अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों के ज़रिये वो दावा कर चुके हैं कि उन्होंने पिछले दस सालों से ज़्यादा के समय में हॉलीवुड अभिनेता रॉबिन विलियम्स, सिंगर डांसर माइकल जैक्सन और वैज्ञानिक थॉमस अल्वा एडिसन जैसी कई हस्तियों की आत्मा से बातचीत की है और ऐसे कई वीडियो जारी किए हैं.अपनी वेबसाइट पर अपने और अपने काम के बारे में काफी कुछ जानकारी शेयर करने वाले हफ खुद को पैरानॉर्मल वैज्ञानिक बताकर अपने कई तरह के अनुभव साझा करते हैं. आत्माओं के बारे में अपनी समझ के साथ ही वह ये भी बताते हैं कि आत्माओं से संपर्क के लिए उन्होंने कुछ डिवाइस भी विकसित किए हैं.

 स्टीव हफ की अपनी एक फैन फॉलोइंग है और उन्होंने यह दावा किया कि उन्होंने सुशांत की आत्मा से बात करने का फैसला ही इसलिए किया क्योंकि उनसे कई लोगों ने इसके लिए अनुरोध किया था. खुद को इंस्ट्रूमेंटल ट्रांस कम्युनिकेशन रिसर्चर के रूप में पेश करने वाले हफ का दावा है कि उन्होंने THE PORTAL और THE WONDER BOX नाम के डिवाइस बनाए हैं, जिनके ज़रिये मृतकों से संपर्क किया जा सकता है. उनका यह भी दावा है कि 8 सालों के बाद दुनिया भर में उनके काम की कद्र होना शुरू हुई है. साथ ही, हफ खुद को फोटोग्राफर, ब्लॉगर और पैरानॉर्मल रिसर्चर भी बताते हैं. 

हालांकि अब सवाल उठ रहे हैं कि अगर दावे में सच्चाई है तो सुशांत की आत्मा ने हफ को जवाब क्यों नहीं दिए? इसके लिए सफाई देते हुए हफ अपनी थ्योरी बताते हैं कि आत्माएं शायद इस तरह की बातें नहीं करतीं या फिर उन्हें स्पेसिफिक डिटेल्स याद ही नहीं रहते. हफ ने ये भी कहा कि वो दस सालों के अपने अनुभव के आधार पर यह बात कह सकते हैं.

हफ की एक थ्योरी यह भी है कि आत्माएं हमारे भीतर जो ऊर्जा है, उसी का प्रतिरूप होती हैं लेकिन हमारी तरह भौतिक नहीं. इससे पहले भी अपने वीडियोज़ में हफ बताते रहे हैं कि क्यों आत्माएं साफ साफ कुछ नहीं कहतीं और क्यों उनसे बातचीत के माध्यम से रहस्यों से पर्दे नहीं उठ पाते. अब हफ के बारे में कुछ और जानते हैं.


Find Us on Facebook

Trending News